111 कर्मियों की जांच में पांच की रिपोर्ट पॉजिटिव, वाराणसी कैंट डिपो और कार्यशाला को हॉटस्पॉट बनाने की मांग

कैंट बस डिपो में सोमवार को 111 कर्मचारियों की कोरोना जांच में पांच की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से परिवहन निगम में हड़कंप मच गया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Tue, 07 Jul 2020 09:00 AM (IST) Updated:Tue, 07 Jul 2020 01:07 PM (IST)
111 कर्मियों की जांच में पांच की रिपोर्ट पॉजिटिव, वाराणसी कैंट डिपो और कार्यशाला को हॉटस्पॉट बनाने की  मांग
111 कर्मियों की जांच में पांच की रिपोर्ट पॉजिटिव, वाराणसी कैंट डिपो और कार्यशाला को हॉटस्पॉट बनाने की मांग

वाराणसी, जेएनएन। कैंट बस डिपो में सोमवार को 111 कर्मचारियों की कोरोना जांच में पांच की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से परिवहन निगम में हड़कंप मच गया। इससे सकते में आए कुछ कर्मियों ने घर जाने के बजाय खुद को बाहर ही क्वारंटाइन कर लिया। कर्मचारियों ने परिवहन निगम प्रशासन से कैंट डिपो और कार्यशाला को हॉटस्पॉट बनाने व सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त करने की मांग की। 

सप्ताहभर पूर्व कैंट डिपो के एक कर्मचारी के कोरोना संक्रमित होने की संभावना को देखते हुए जांच कराई तो रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। कर्मचारियों के दबाव पर क्षेत्रीय प्रबंधक ने जांच के लिए सीएमओ को पत्र लिखा था। रविवार को 111 कर्मचारियों की जांच की गई। कर्मचारियों ने नाराजगी जाहिर करते हुए कैंट डिपो को तत्काल हॉटस्पॉट बनाने की मांग की।

64 कर्मचारियों का लिया गया सैंपल

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सोमवार को भी परिवहन निगम के 64 कर्मचारियों का सैंपल लिया, जिनकी जांच रिपोर्ट मंगलवार को पूरी होगी। दहशत में रह रहे कर्मचारियों का कहना है कि यही हाल रहा तो आगे जांच में भी कुछ पॉजिटिव पाए जाएंगे।

कर्मचारियों के परिजन होंगे क्वारंटाइन

पॉजिटिव मिले पांच कर्मचारियों के परिजनों को भी क्वारंटाइन कराया जाएगा। साथ ही यह भी देखा जा रहा है कि पॉजिटिव मिले कर्मचारी किन-किन लोगों के संपर्क में आए थे। उनकी भी सूची बनाई जा रही है जिससे उनकी भी जांच कराई जा सके। एडिशनल सीएमओ डा. संजय राय ने बताया कि पॉजिटिव पाए गए कर्मचारियों के कार्यक्षेत्र को देखने के बाद ही आगे की कार्रवाई  पूरी होगी। 

जिला प्रशासन स्तर से कार्रवाई होनी है

पांच कर्मचारियों में कोरोना पॉजिटिव मिलने पर जिला प्रशासन स्तर से कार्रवाई होनी है, यदि जिला प्रशासन हॉट स्पॉट क्षेत्र बनाता है तो उसमें पूरा सहयोग किया जाएगा। एक-एक कर्मचारियों की जांच कराई जाएगी, क्योंकि यहां से यात्री विभिन्न स्थानों के लिए बस पकड़ते हैं।

-एसके राय, क्षेत्रीय प्रबंधक

chat bot
आपका साथी