वाराणसी के लंका इलाके में पुलिस फोर्स के साथ चला अतिक्रमण हटाओ अभियान, कई वाहनों का कटा चालान

लंका क्षेत्र में अतिक्रमणकारियों के कारण अक्सर जाम की शिकायत पर शुक्रवार को नगर निगम और पुलिस ने मिलकर संयुक्त रूप से अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया है।लंका स्थित रविदास गेट से लेकर मालवीय चौराहा से नरिया मार्ग पर टीम ने कार्रवाई की।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Fri, 01 Oct 2021 03:08 PM (IST) Updated:Fri, 01 Oct 2021 03:08 PM (IST)
वाराणसी के लंका इलाके में पुलिस फोर्स के साथ चला अतिक्रमण हटाओ अभियान, कई वाहनों का कटा चालान
लंका नरियां मार्ग पर अतिक्रमण हटाते नगर निगम और पुलिसकर्मी

जागरण संवाददाता वाराणसी। लंका क्षेत्र में अतिक्रमणकारियों के कारण अक्सर जाम की शिकायत पर शुक्रवार को नगर निगम और पुलिस ने मिलकर संयुक्त रूप से अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया है।लंका स्थित रविदास गेट से लेकर मालवीय चौराहा से नरिया मार्ग पर टीम ने कार्रवाई की। अतिक्रमण की कार्रवाई शुरू होते ही अतिक्रमणकारियों में अफरा तफरी मची रही। दुकानों के सामने सड़क की पटरी पर कब्जा कर दुकान लगाने वाले टीम को देखते ही अपने सामानों को समेट कर भागने लगे। बीएचयू अस्पताल की छोटी गली के पास नाले के ऊपर लगे दुकानों को हटाने के साथ ही अतिक्रमण दस्ता ने कुछ ठेले खोमचे और गुमटियों को उठाकर नगर निगम भिजवाया। रश्मि नगर कॉलोनी मोड़ से बनारस स्वीट हाउस के आगे तक पटरियों पर खड़ी एम्बुलेंस व गाड़ियों के चालकों को खदेड़ कर भगाया गया।

बीएचयू अस्पताल के छोटी गेट के पास दवा की दुकानों के सामने खड़ी मोटरसाइकिल चालकों का पुलिस ने चालान काटा। साथ दुकानदारों को हिदायत दी गई कि दुकानों के सामने गाड़ी खड़ी मिलने के दौरान जाम लगने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। लंका माधव मार्केट मोड़ के समीप जेसीबी ने दुकानों के सामने पटरी पर लगाये गए टीनशेड को ध्वस्त कर दिया। दुकानों के सामने पटरी पर बनी अस्थाई भठ्ठियों को तोड़ दिया गया। वी टू माल के सामने एम्ब्रोशिया अपार्टमेंट की तरफ पटरी पर बनाये गए अस्थाई कमरा जिसमें फास्ट फ़ूड की दुकान चलती थी जिसे तोड़कर हटा दिया। रविदास गेट के समीप पटरी पर लगाने वाले फल विक्रेताओं तथा रजाई गद्दा वालों को खदेड़ कर भगाया गया। अतिक्रमण हटाओ अभियान का क्रम वाराणसी विगत कई दिनों से जारी है और आगे चलता रहेगा। अतिक्रमण का नेतृत्व एडीसीपी काशी, एसीपी भेलूपुर प्रवीण कुमार सिंह तथा एसीएम प्रथम ने किया। कार्रवाई के दौरान नगर निगम भेलूपुर के जोनल अधिकारी जगदीश यादव नगर निगम प्रवर्तन दल के साथ इंस्पेक्टर लंका महेश पांडेय पीएसी और पुलिस के साथ रहे।

chat bot
आपका साथी