वाराणसी में सैकड़ों दिहाड़ी मजदूरों में बांटी गई राहत सामग्री, कोरोना वैक्सीन लगाने की अपील

पोस्टर के माध्यम से लोगों को कोरोना से बचने के लिये समय से कोरोना का टीका लगाने के बारे में भी बताया गया। लोगों को कोरोना के खतरे के प्रति जागरुक करने के साथ ही लोगों से टीका लगवाने की अपील की गई।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Thu, 09 Sep 2021 01:07 PM (IST) Updated:Thu, 09 Sep 2021 01:07 PM (IST)
वाराणसी में सैकड़ों दिहाड़ी मजदूरों में बांटी गई राहत सामग्री, कोरोना वैक्सीन लगाने की अपील
वाराणसी में राशन के साथ लोगों में मास्क भी वितरण किया गया।

वाराणसी, जेएनएन। कोरोना महामारी के चलते  दिहाड़ी मजदूर को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गांव के बहुत सारे देहाड़ी और प्रवासी मजदूर बेरोजगार हो गए हैं। उनके सामने भुखमरी की स्थिति पैदा हो गयी है। ऐसे लोगों की मदद के लिए सामाजिक संस्था लोक समिति और आशा ट्रस्ट, क्रिप्टो रिलीफ इंडिया लगातार जरूरतमन्द लोगों की मदद कर रहे है। संस्‍था की ओर से बीते वर्ष कोरोना संक्रमण काल की शुरुआत हाेने के बाद से ही लोगों की मदद की जा रही है। मदद के तौर पर स्‍वरोजगार के लिए प्रशिक्षण और भोजन के साथ ही पोषण के लिए भी संस्‍था की ओर से प्रयास जारी है। 

गुरुवार को लोक समिति आश्रम नागेपुर में क्रिप्टो रिलीफ इंडिया के सहयोग से  सेवापुरी और आराजी लाइन ब्लाक के करधना, चक्रपानपुर, लालपुर, हरसोस, हरपुर, नागेपुर, बेनीपुर, कुण्डरिया आदि गांव से आये 125 जरूरतमंद दिहाड़ी मजदूरों को राहत सामाग्री वितरित की गई। राशन के साथ लोगों में  मास्क भी वितरण किया गया। इस दौरान पोस्टर के माध्यम से लोगों को कोरोना से बचने के लिये समय से कोरोना का टीका लगाने के बारे में भी बताया गया। लोगों को कोरोना के खतरे के प्रति जागरुक करने के साथ ही लोगों से टीका लगवाने की अपील की गई। 

लोक समिति संयोजक नन्दलाल मास्टर ने बताया कि संस्था द्वारा ऐसे लोगों को चिन्हित कर लगातार राहत सामग्री वितरण का कार्य किया जा रहा है। अबतक 6700 से ज्यादा परिवारों को राशन व पौष्टिक आहार आदि दिया जा चूका है। राशन किट में एक परिवार को 10 किलो आटा, पांच किलो चावल, ढाई किलो दाल, एक किलो चीनी,चाय, एक किलो पोहा, एक किलो दलिया, सोयाबीन, मसाला, नमक, मास्क, बिस्कुट, सेनेट्री पैड आदि सामान का वितरण किया जा रहा है।  इस मौके पर रामबचन, शिवकुमार, पंचमुखी, श्यामसुन्दर, अमित, सोनी, मनजीता, सीमा, अनीता, आशा, सुनील एंव अन्य वालंटियर मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी