पीएम नरेंद्र मोदी के सांसद आदर्श ग्राम नागेपुर में दिहाड़ी मजदूरों में बांटी गई राहत सामग्री

शुक्रवार को आदर्श ग्राम नागेपुर स्थित लोक समिति कार्यालय में क्रिप्टो रिलीफ इंडिया के सहयोग से छह गांव से आये 60 जरूरतमंद परिवारों को राहत सामाग्री वितरित किया गया। जरूरतमंदों को दैनिक जीवन-यापन के जरूरत की चीजें वितरित की गई।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 12:35 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 12:35 PM (IST)
पीएम नरेंद्र मोदी के सांसद आदर्श ग्राम नागेपुर में दिहाड़ी मजदूरों में बांटी गई राहत सामग्री
सामाजिक संस्था लोक समिति और आशा ट्रस्ट कुछ अन्य संस्थाओं के सहयोग से मदद के लिये सामने आये हैं।

वाराणसी, जेएनएन। कोरोना महामारी के चलते दिहाड़ी मजदूर को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गांव के बहुत सारे दिहाड़ी और प्रवासी मजदूर बेरोजगार हो गए हैं, उनके सामने भुखमरी की स्थिति पैदा हो गयी है। ऐसे लोगों की मदद के लिए सामाजिक संस्था लोक समिति और आशा ट्रस्ट कुछ अन्य संस्थाओं के सहयोग से मदद के लिये सामने आये हैं।

शुक्रवार को आदर्श ग्राम नागेपुर स्थित लोक समिति कार्यालय में क्रिप्टो रिलीफ इंडिया के सहयोग से छह गांव से आये 60 जरूरतमंद परिवारों को राहत सामाग्री वितरित किया गया। जरूरतमंदों को दैनिक जीवन-यापन के जरूरत की चीजें वितरित की गई। साथ ही साथ मास्क का वितरण भी किया गया। इस दौरान लोगों को कोरोना से बचने से जागरूक भी किया गया, तथा नियमित मास्क पहनने, बार-बार हाथ धोने, सोशल डिस्टेंसी का पालन करते हुए समय से कोरोना का टीका लगाने के बारे में भी बताया गया।

लोक समिति संयोजक नन्दलाल मास्टर ने बताया कि संस्था द्वारा ऐसे लोगों को चिन्हित कर लगातार राहत सामग्री वितरण का कार्य किया गया। जरूरत के सामानों में लोगों को 10 किलो आटा, पांच किलो चावल, ढाई किलो दाल, एक किलो चीनी, चाय, सोयाबीन, मसाला, मास्क सैनिटाइजर आदि का वितरण किया जा रहा है। इस मौके पर नन्दलाल मास्टर, रामबचन, शिवकुमार, पंचमुखी, श्यामसुन्दर, अमित, सोनी, मनजीता, सीमा, अनीता, आशा, सुनील एंव अन्य वालंटियर मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी