वायरल हो चुकी इस तस्‍वीर के पीछे की असली तस्‍वीर देखने के लिए पढ़ें पूरी खबर...

यह तस्‍वीर पहले की अपेक्षा थोड़ी अलग है मगर दो दिनों पूर्व यह तस्‍वीर सोशल मीडिया में वायरल हो चुकी थी।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sun, 07 Apr 2019 05:53 PM (IST) Updated:Sun, 07 Apr 2019 05:55 PM (IST)
वायरल हो चुकी इस तस्‍वीर के पीछे की असली तस्‍वीर देखने के लिए पढ़ें पूरी खबर...
वायरल हो चुकी इस तस्‍वीर के पीछे की असली तस्‍वीर देखने के लिए पढ़ें पूरी खबर...

वाराणसी, जेएनएन। यह तस्‍वीर पहले की अपेक्षा थोड़ी अलग है मगर दो दिनों पूर्व यह तस्‍वीर सोशल मीडिया में वायरल हो चुकी थी। पहली नजर में यह तस्‍वीर सामान्‍य नजर आती है मगर यह तस्‍वीर गंगा की बदहाली को दिखाते हुए इतनी वायरल हुई कि जिला प्रशासन ने आखिरकार इस तस्‍वीर की सूरत को सुधार कर गंगा की सीरत बदलने के लिए छोटा ही सही मगर सार्थक कदम बढ़ाया।

दैनिक जागरण ने दो दिन पहले राजेन्द्र प्रसाद घाट पर गिरते नाले की फोटो प्रकाशित की थी जिसके प्रकाशित होने के बाद गंगा में गंदगी पर सरकारी महकमे की चुप्‍पी पर सवाल खड़ा किया था। इसके बाद गंगा नदी में गंदगी फैलाते अवैध नाले की यह तस्‍वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। प्रशासन ने इसके बाद सक्रियता दिखाते हुए इस नाले को बंद कर दिया। अब इस नाले का पानी गंगा में राजेंद्र प्रसाद जैसे प्रमुख घाट पर बंद होने से पर्यटकों के लिए सुकून है। प्रशासन की आेर से नाला बंद होने पर स्थानीय लोगों और नाविकों ने जागरण को धन्यवाद भी दिया है।

बोले स्‍थानीय लोग : स्‍थानीय लोगों का कहना है कि पिछले छह महीने से नगर निगम, जल संस्थान सहित तमाम विभागों में इस मामले की शिकायत की गई थी लेकिन कोई सुनवाई नही हुई। लेकिन जागरण में तस्वीर छपते ही संबंधित विभाग हरकत में आया और अगले ही दिन नाला बंद कर दिया गया। लोगों को दुख है कि अब तक श्रद्धालुओं को इसी गंदे पानी में ही स्नान करना पड़ा था।

chat bot
आपका साथी