राम, कृष्ण और शिव हैं भारतीय मुसलमानों के पूर्वज, बलिया में बोले यूपी सरकार के मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला

यूपी सरकार के संसदीय कार्य मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला ने कहा है कि भगवान राम कृष्ण और शिव भारतीय मुसलमानों के पूर्वज थे। उन्होंने मीडिया के सामने साढ़े चार साल के कार्यकाल का ब्योरा रखते हुए कहा कि मुसलमानों को काबा की ओर देखने की जरूरत नहीं है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 07:38 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 07:38 PM (IST)
राम, कृष्ण और शिव हैं भारतीय मुसलमानों के पूर्वज, बलिया में बोले यूपी सरकार के मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला
यूपी सरकार के संसदीय कार्य मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला।

जागरण संवाददाता, बलिया। यूपी सरकार के संसदीय कार्य मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला ने कहा है कि भगवान राम, कृष्ण और शिव भारतीय मुसलमानों के पूर्वज थे। उन्होंने गुरुवार शाम मीडिया के सामने साढ़े चार साल के कार्यकाल का ब्योरा रखते हुए कहा कि मुसलमानों को काबा की ओर देखने की जरूरत नहीं है। इन लोगों को भारत की भूमि और संस्कृति को नमन करना चाहिए। सीरिया और अफगानिस्तान के बाद अलग-अलग देशों के कुछ लोग इस्लामिक स्टेट बनाना चाहते हैं। भारत में भी कुछ लोगों की यही मानसिकता है। एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी जैसे लोग हैदराबाद को भी पाकिस्तान बनाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि अभी भी ऐसी मानसिकता वाले लोग हैं। ये मूर्ख लोग हैं। उनके पूर्वज डर के मारे मुसलमान बन गए। इस तरह की सोच मोदी और योगी की सरकारों में नहीं पनप सकती।

मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल ने गिनाईं कार्यकाल की उपलब्धियां : साढ़े चार चाल में स्वास्थ्य, बिजली के साथ कानून व्यवस्था दुरूस्त की गई है। नगर विधानसभा क्षेत्र में महत्वपूर्ण विकास कार्य कराए गए हैं। स्थानीय विधायक व मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल ने गुरुवार को कार्यकाल के साढ़े चार वर्ष पूर्ण होने पर उपलब्धियां गिनाईं। डाक बंगले पर आयोजित पत्रकार वार्ता में संसदीय कार्य राज्य मंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में जिला चिकित्सालय में डायलिसिस यूनिट के साथ डिजिटल एक्स-रे, सिटी स्कैन, वेंटीलेटर आदि की व्यवस्था कराई गई है। आक्सीजन प्लांट का संचालन हो रहा है, इससे वार्डों में बेडों तक प्राणवायु की आपूर्ति की जा रही है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बसंतपुर में भी प्लांट की स्थापना की जा रही है। कहा कि बिजली से वंचित कई गांवों को प्रकाशमान किया गया है। 24 घंटे निर्बाध बिजली आपूर्ति की जा रही है। 100 से अधिक ट्रांसफार्मरों की क्षमता बढ़ाई गई है। हनुमानगंज में 33/11 केवी का नया उपकेंद्र स्थापित करने के साथ पुरास गांव में भी प्रस्ताव तैयार है।

chat bot
आपका साथी