राजस्‍थान के राज्यपाल कलराज मिश्र पहुंचे विश्वनाथ मंदिर, दिव्यांग थैरेपी सेंटर का किया भूमि पूजन

राजस्‍थान के राज्यपाल कलराज मिश्र शनिवार की सुबह काशी विश्वनाथ मंदिर दर्शन पूजन के लिए पहुंचे। इससे पूर्व शुक्रवार को उन्‍होंने मीरजापुर में मां विंध्‍यवासिनी के दरबार में हाजिरी लगाई थी। बाबा दरबार में दर्शन पूजन के दौरान उन्‍होंने कारीडोर का निर्माण भी देखा।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 12:16 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 01:49 PM (IST)
राजस्‍थान के राज्यपाल कलराज मिश्र पहुंचे विश्वनाथ मंदिर, दिव्यांग थैरेपी सेंटर का किया भूमि पूजन
राजस्‍थान के राज्यपाल कलराज मिश्र शनिवार की सुबह काशी विश्वनाथ मंदिर दर्शन पूजन के लिए पहुंचे।

वाराणसी, जेएनएन। राजस्‍थान के राज्यपाल कलराज मिश्र शनिवार की सुबह काशी विश्वनाथ मंदिर दर्शन पूजन के लिए पहुंचे। इससे पूर्व शुक्रवार को उन्‍होंने मीरजापुर में मां विंध्‍यवासिनी के दरबार में हाजिरी लगाई थी। बाबा दरबार में दर्शन पूजन के दौरान उन्‍होंने कारीडोर का निर्माण भी देखा। राज्यपाल कलराज मिश्र ने बाबा दरबार के बाद संकट मोचन मंदिर में भी दर्शन पूजन किया, इस दौरान उनके साथ महंत विश्वम्भर नाथ मिश्र भी मौजूद रहे।इसके बाद दानगंज में वह‍ दिव्यांग थैरेपी सेंटर का भूमि पूजन करने पहुंचे। दानगंंज में सुबह ही उनके स्‍वागत और उनके आगमन की तैयारियां जोरों पर रहीं। भूमि पूजन स्‍थल पर भाजपा कार्यकर्ता और पदाधिकारियों के साथ ही उनके जानने पहचानने वाले लोगों की भी खूब जुटान रही।   

दानगंज में विकास खंड चोलापुर क्षेत्र के जरियारी ग्राम में वाराणसी के चिकित्सक डॉ. विद्यासागर पांडेय की पहल पर निजी संस्था के सहयोग से दिव्यांगों के शिक्षा, खेलकूद, फिजियो थैरेपी समेत सर्वांगीण विकास के उद्देश्य से दिव्यांग थैरेपी सेंटर का शुभारंभ किए जाने के तहत राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र शनिवार दोपहर उक्त ग्राम में भूमि पूजन कर थैरेपी सेंटर निर्माण का शुभारंभ किया। सेंटर के निर्माण के बाद परिसर में पूर्वांचल ही नहीं आस पड़ोस के राज्‍यों से आने वाले दिव्‍यांगों के इलाज की आधुनिकतम सुविधा उपलब्‍ध होगी। उम्‍मीद जताई गई है कि जल्‍द ही परिसर का निर्माण व्‍यापक स्‍तर पर शुरू होने के बाद मरीजों को इसका लाभ भी मिलने लगेगा। 

संजीवनी थैरेपी सेंटर के नाम से बनने वाले उक्त सेंटर के केयरटेकर डॉ. केके चौबे ने बताया कि लगभग सवा बीघे के परिसर में बनने वाले उक्त थैरेपी सेंटर का भवन 5000 स्क्वायर फीट में तीन मंजिला होगा। उक्त तीन मंजिले भवन में दिव्यांग बच्चों का विद्यालय, रहने के लिए उत्तम व्यवस्था, खेलकूद, भोजन थेरेपी समेत सर्वांगीण विकास की व्यवस्था संजीवनी थैरेपी सेंटर में होगी। राज्यपाल के आगमन को लेकर शुक्रवार शाम से ही उक्त स्थल पर स्थानीय पुलिस एलआईयू विभाग से लेकर संबंधित संस्था के कर्मचारीगण व्यवस्था चाक-चौबंद करने में जुटे रहे।

chat bot
आपका साथी