पूर्वांचल में बदला मौसम, साेनभद्र व मीरजापुर में बादलों ने गिराया पानी Varanasi news

कई दिनों से तप रहे पूर्वांचल को रविवार को बादलाें ने संबल दिया और मीरजापुर में देर शाम काफी देर तक बूंदाबांदी होती रही। h

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sun, 16 Jun 2019 06:22 PM (IST) Updated:Sun, 16 Jun 2019 07:10 PM (IST)
पूर्वांचल में बदला मौसम, साेनभद्र व मीरजापुर में बादलों ने गिराया पानी Varanasi news
पूर्वांचल में बदला मौसम, साेनभद्र व मीरजापुर में बादलों ने गिराया पानी Varanasi news

वाराणसी, जेएनएन। कई दिनों से तप रहे पूर्वांचल को रविवार को बादलाें ने संबल दिया और मीरजापुर में देर शाम काफी देर तक बूंदाबांदी होती रही। शनिवार को जहां पारा 46 डिग्री तक पहुंच गया था वहीं रविवार को दिन में अधिकतक पारा 44.2 डिग्री सेल्सियस और न्‍यूनतम पारा 32.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हालांकि अधिकतम पारा सामान्‍य से छह अौर न्‍यूनतम पारा सामान्‍य से पांच डिग्री अधिक दर्ज किए जाने से मौसम में काफी तल्‍खी भी रही और दोपहर में लोग पसीना पसीना भी हाेते रहे। 

दूसरी ओर साेनभद्र और मीरजापुर आदि जिलों में दोपहर बाद बादलों की आवाजाही शुरु हुई जो देर शाम तक जारी रही, दोनों ही जिलों में शाम को बारिश दर्ज की गई। कई अन्‍य जिलों में भी तापमान में कमी आई है और मौसम का रुख बदलने से ठंडी हवाओं का झोंका भी लोगाें ने महसूस किया। तेज हवाअों के साथ अंधड़ का भी इस दौरान रुख रहा। सोनभद्र में बारिश से पेड़ गिरने से डाला में तीन मजदूर घायल हो गए। इसके साथ ही कई स्थानों पर छप्पर उड़ गए और बिजली आपूर्ति भी बारिश के दौरान बाधित हो गई।

मौसम विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट में भी आने वाले दिनों में आसमान में बादलों की आवाजाही बनी रहेगी। वहीं मंगलवार और गुरुवार को बारिश की भी संभावना मौसम विभाग की ओर से जाहिर की गई है। हालांकि मानसून तय समय से अब लगभग दस दिनों की देरी से पूर्वांचल में आने की उम्‍मीद है ऐसे में अगले दो सप्‍ताह के बाद ही पूर्वांचल में मानसूनी बादलों की पूर्ण सक्रियता होगी और बादल जमकर बारिश भी कराएंगे। हालांकि अभी दक्षिण में मानसून कर्नाटक में है और नॉर्थ वेस्‍ट मानसून भी अब सक्रिय हो रहा है। चक्रवात फणि और वायु की वजह से मानसून लेट होने की वजह से उत्‍तर भारत इन दिनों तल्‍ख गर्मी की जद में है।  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी