वाराणसी से उज्‍जैन को जोड़ने के लिए रेलवे कर रहा तैयारी, रेलमंत्री पीयूष गोयल ने की नई ट्रेन की घोषणा

पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र के धार्मिक और आध्‍यात्मिक महत्‍व को देखते हुए रेल मंत्रालय उज्‍जैन से काशी तक एक ट्रेन शुरू करने की तैयारी कर रहा है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sun, 12 Jan 2020 01:05 PM (IST) Updated:Sun, 12 Jan 2020 10:36 PM (IST)
वाराणसी से उज्‍जैन को जोड़ने के लिए रेलवे कर रहा तैयारी, रेलमंत्री पीयूष गोयल ने की नई ट्रेन की घोषणा
वाराणसी से उज्‍जैन को जोड़ने के लिए रेलवे कर रहा तैयारी, रेलमंत्री पीयूष गोयल ने की नई ट्रेन की घोषणा

वाराणसी, जेएनएन। पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र के धार्मिक और आध्‍यात्मिक महत्‍व को देखते हुए रेल मंत्रालय उज्‍जैन से काशी तक एक ट्रेन शुरू करने की तैयारी कर रहा है। रेल मंत्री पीयूष गोयल रविवार को इंदौर में थे। उन्‍होंने इस दौरान घोषणा की कि भारतीय रेलवे जल्द ही आईआरसीटीसी के तहत उज्जैन में महाकाल और इंदौर से होते हुए काशी विश्वनाथ को जोड़ने वाली एक रात में ही सफर तय करने वाली ट्रेन की शुरूआत करेगा।

Railways Minister Piyush Goyal: An overnight train under IRCTC joining Mahakal in Ujjain and Kashi Vishwanath in Varanasi will soon be launched from here(Indore). The train will facilitate the pilgrims and also help in boosting tourism in Indore which is the most 'swachch' city. pic.twitter.com/qoEMRYs9Fn — ANI (@ANI) January 12, 2020

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने रविवार को एएनआई को इस बाबत बताया कि भारतीय रेलवे की ओर से जल्द ही आईआरसीटीसी की योजना के तहत उज्जैन में महाकाल और इंदौर से होते हुए वाराणसी में काशी विश्वनाथ को जोड़ने वाली एक रात में ही सफर तय करने वाली ट्रेन शुरू करेगी। भारतीय रेलवे ने तीर्थयात्रियों की सुविधा के लिए एक रात में ही यह दूरी तय करने वाली उज्जैन-वाराणसी ट्रेन शुरू करने का फैसला किया है। बताया कि इससे देश के सबसे स्‍वच्‍छ शहर इंदौर में पर्यटन को काफी बढ़ावा मिलेगा।

आज अपने उज्जैन प्रवास के दौरान स्थानीय लोगों से मिलने का अवसर मिला, उनके अपनेपन और स्नेह से अभिभूत हूँ।

उनके द्वारा इंदौर के प्रसिद्ध पोहे और चाय के आग्रह पर सभी के साथ इसका आनंद लिया। pic.twitter.com/9tQlwrgQfp

— Piyush Goyal (@PiyushGoyal) January 12, 2020

इससे पूर्व रेल मंत्री पीयूष गोयल ने उज्जैन में महाकालेश्वर मंदिर का दौरा किया और बाजार में उन्‍होंने पोहा खाने की तस्‍वीर भी अपने सोशल मीडिया में पोस्‍ट किया था। यहां से वह इंदौर पहुंचे और आईआरसीटीसी की नई ट्रेन सेवा शुरू करने की घोषणा की। फ‍िलहाल इस रूट पर कम ट्रेनों की वजह से काशी विश्‍वनाथ और महाकाल जाने वाले श्रद्धालुओं को दूसरे विकल्‍पों का सहारा लेना पड़ता था।  ट्रेन कबसे शुरू होगी इसकी हालांकि कोई जानकारी नहीं दी गई मगर उम्‍मीद जताई जा रही है कि शिवरात्रि के शुभ मौके पर इसे शुरू किया जा सकता है। 

chat bot
आपका साथी