बोनस मांग दिवस पर रेलकर्मियों ने दिखाई ताकत, रेलमंत्री को संबोधित ज्ञापन अधिकारियों को सौंपा

वाराणसी में बोनस की मांग को लेकर रेलकर्मियों ने मंगलवार को कैंट स्टेशन स्थित निदेशक कार्यालय पर धरना दिया। बोनस न मिलने पर प्रदर्शनरत कर्मचारियों ने रेलवे प्रशासन को चक्का जाम करने की चेतावनी भी दी। इसके पूर्व एनआरएमयू के बैनर तले कर्मचारियों ने जुलूस निकाला।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Tue, 20 Oct 2020 02:36 PM (IST) Updated:Tue, 20 Oct 2020 05:34 PM (IST)
बोनस मांग दिवस पर रेलकर्मियों ने दिखाई ताकत, रेलमंत्री को संबोधित ज्ञापन अधिकारियों को सौंपा
बोनस न मिलने पर प्रदर्शनरत कर्मचारियों ने रेलवे प्रशासन को चक्का जाम करने की चेतावनी भी दी।

वाराणसी, जेएनएन। बोनस की मांग को लेकर रेलकर्मियों ने मंगलवार को कैंट स्टेशन स्थित निदेशक कार्यालय पर एक दिवसीय धरना दिया। बोनस न मिलने पर प्रदर्शनरत कर्मचारियों ने रेलवे प्रशासन को चक्का जाम करने की चेतावनी भी दी। इसके पूर्व एनआरएमयू के बैनर तले कर्मचारियों ने जुलूस निकाला। प्रदर्शन के दौरान रेल कर्मचारियों ने कहा कि बोनस के लिए पूरे साल कड़ी मेहनत होती है, फलस्वरूप प्राप्त बोनस से कर्मचारी परिवार के साथ परिवार की खुशियां मनाता है। सरकार बोनस पर रोक लगाकर कर्मचारियों का अहित कर रही है। इस मामले में सरकार कर्मचारियों पर ध्‍यान दे ताकि उनकों कोई आर्थिक क्षति न हाे।

कर्मचारियों ने इस दौरान मंगलवार को बोनस मांग दिवस घोषित करते हुए पहले काम से खुद को अलग किया इसके बाद धरना प्रदर्शन शुरू किया। इसके पश्चात प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों ने रेलमंत्री और उच्चाधिकारियों को सम्बोधित अपना मांग पत्र स्टेशन निदेशक आनन्द मोहन सिंह को सौंपा। दूसरी तरफ केंद्र सरकार की नीतियों से खफा एनई रेलवे मजदूर यूनियन के सदस्यों ने लहरतारा स्थित मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय के समक्ष धरना प्रदर्शन किया। कर्मचारियों की मांग है कि बाेनस जल्‍द दिया जाए अन्‍यथा सभी आंदोलन को विवश होंगे। वहीं अधिकारियों ने भी कर्मचारियों की मांग को उच्‍चाधिकारियों के समक्ष रखने का भरोसा दिया।

chat bot
आपका साथी