आक्सीजनयुक्त होंगे रेलवे अस्पताल के बेड, 15 अगस्त से पहले मूर्तरूप लेगा 250 एलपीएम क्षमता का प्लांट

वाराणसी में लहरतारा स्थित पूर्वोत्तर रेलवे मंडल चिकित्सालय के बेड आक्सीजनयुक्त होंगे। तीसरी लहर की तैयारियों के मद्देनजर यहां 250 एलपीएम की क्षमता का आक्सीजन प्लांट स्थापित करने की योजना है। एक महीने के अंदर यह योजना मूर्तरूप लेगी।

Abhishek SharmaFri, 30 Jul 2021 11:30 AM (IST)
वाराणसी में लहरतारा स्थित पूर्वोत्तर रेलवे मंडल चिकित्सालय के बेड आक्सीजनयुक्त होंगे।

जागरण संवाददाता, वाराणसी। लहरतारा स्थित पूर्वोत्तर रेलवे मंडल चिकित्सालय के बेड आक्सीजनयुक्त होंगे। तीसरी लहर की तैयारियों के मद्देनजर यहां 250 एलपीएम की क्षमता का आक्सीजन प्लांट स्थापित करने की योजना है। एक महीने के अंदर यह योजना मूर्तरूप लेगी।

कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन आधुनिक चिकित्सा उपकरणों एवं संसाधनों से अपने को पूरी तरह लैश कर रहा है। इसी क्रम में आईसीआईसीआई बैंक ने सीएसआर के माध्यम से पूर्वोत्तर रेलवे वाराणसी मंडल चिकित्सालय में 250 एलपीएस क्षमता का आक्सीजन उत्पादन संयन्त्र लगाने की सहमती दी है।

आईसीआईसीआई बैंक ने 250 एलपीएम का आक्सीजन उत्पादन संंयंत्र वाराणसी के मंडल रेलवे चिकित्सालय में लगाने के लिए गोवा की कंपनी अगस्तया एरोवर्क्स के पक्ष में रूपये 35,70,000 (पैंतीस लाख सत्तर हजार रूपये) का क्रय आदेश जारी कर दिया है तथा कंपनी ने पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी मंडल चिकित्सालय में एक माह के अन्दर आक्सीजन उत्पादन संयन्त्र स्थापित करने की सहमती दी है।

मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. एमएसनबियाल एवं वरिष्ठ मंडल सामाग्री प्रबंधक एके जायसवाल के अथक प्रयासों के फलस्वरूप मंडल चिकित्सालय वाराणसी में आक्सीजन उत्पादन संयन्त्र स्थापना की योजना मूर्तरूप लेने जा रही है।

जनसंपर्क अधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि आक्सीजन उत्पादन संयन्त्र की स्थापना से इस चिकित्सालय के सभी बेड आक्सीजन की सुविधा से लैस हो जायेंगे तथा पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी मंडल का चिकित्सालय आक्सीजन के मामले में आत्मनिर्भर हो जायेगा जिससे गंभीर रोग से ग्रस्त मरीजों को बहुत राहत मिलेगी। 15 अगस्त से पहले यह संयंत्र स्थपित हो जाएगा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.