सोनभद्र में राहगीर के प्रयास ने टाला रेल हादसा, दौड़कर टूटी रेल पटरी की जानकारी दी

चोपन सिंगरौली रेलमार्ग पर ओबरा डैम रेलवे स्टेशन के पास रेलवे पटरी टूट गयी। स्टेशन से कुछ दूर स्थित बी और सी केबिन के बीच में टूटी पटरी को रास्ते से गुजर रहे राहगीर दशरथ शर्मा ने देखा। वे तुरंत भाग कर ओबरा डैम रेलवे स्टेशन पहुंचे।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 11:28 AM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 11:28 AM (IST)
सोनभद्र में राहगीर के प्रयास ने टाला रेल हादसा, दौड़कर टूटी रेल पटरी की जानकारी दी
चोपन सिंगरौली रेलमार्ग पर ओबरा डैम रेलवे स्टेशन के पास रेलवे पटरी टूट गयी।

सोनभद्र, जागरण संवाददाता। सुबह चोपन सिंगरौली रेलमार्ग पर ओबरा डैम रेलवे स्टेशन के पास रेलवे पटरी टूट गयी। स्टेशन से कुछ दूर स्थित बी और सी केबिन के बीच में टूटी पटरी को रास्ते से गुजर रहे राहगीर दशरथ शर्मा ने देखा। वे तुरंत भाग कर ओबरा डैम रेलवे स्टेशन पहुंचे। वहां उपस्थित शंट मैन तारकेश्वर शर्मा को इसकी जानकारी दी। जब तक जानकारी हुई तब तक एक मालगाड़ी टूटे हिस्से की ओर रवाना हो रही थी।

इस पर तारकेश्वर लाल झंडा ले कर दौड़े लेकिन मालगाड़ी चालक की नजर उस पर नही गई। फिर शंट मैन हो हल्ला मचाकर किसी तरह मालगाड़ी को रोकने में सफल रहा। सूचना पर स्टेशन के कई अधिकारी मौके पर जा कर टूटी पटरी का निरीक्षण किया। फिर ट्रैक को ठीक करवा कर पुनः सात बजकर 55 मिनट पर माल गाड़ी को रवाना किया गया। माल गाड़ी 35 मिनट तक स्टेशन पर खड़ी रही।

उल्लेखनीय है कि इसी ट्रैक से गुरुवार तड़के धनबाद मंडल के डीआरएम गुजरे थे।वे चोपन से सिंगरौली की ओर गए।जल्द ही पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक के इस सेक्शन में होने वाले दौरे को देखते हुए डीआरएम तैयारियों का जायजा लेने आये हुए हैं। जानकारी के अनुसार घटना से कुछ देर पहले ही एक मालगाड़ी भी इस मार्ग से गुजरी थी। इसके बाद की स्थिति की जानकारी नहीं हो सकी थी।

मौके पर उपस्थित मुख्य यार्ड प्रबन्धक आर सी भारती और, टी आई ओबरा आलोक ओझा ने बताया कि सुबह ट्रैक मैन पेट्रोलिंग कर के गया है। सर्दी आते ही ट्रैक टूटता रहता है इसके कारण रात में भी पेट्रोलिंग होती है। मालगाड़ी सिंगरौली से चोपन जा रही थी।कहा कि राहगीर दशरथ शर्मा और शंट मैन तारकेश्वर शर्मा की सक्रियता से बड़ी घटना टल गई। मौके पर लगे कर्मचारी सुनील प्रसाद मेठ, देव कुमार, मुकेश कुमार लोहार, आजाद कुमार ट्रैक मैन ने काम मे तेजी लाकर ट्रेन को रवाना किया।

chat bot
आपका साथी