जौनपुर में रेल टिकट कालाबाजारी का भंडाफोड़, छह सौ टिकटों के साथ दो गिरफ्तार

क्राइम ब्रांच व आरपीएफ की संयुक्त टीम ने सोमवार को आंबेडकरनगर के बसखारी बाजार में छापेमारी कर रेलवे टिकट की कालाबाजारी का राजफाश करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों के पास से पांच लाख रुपये के छह सौ टिकट बरामद हुए।

By saurabh chakravartiEdited By: Publish:Mon, 30 Nov 2020 05:27 PM (IST) Updated:Mon, 30 Nov 2020 05:27 PM (IST)
जौनपुर में रेल टिकट कालाबाजारी का भंडाफोड़,  छह सौ टिकटों के साथ दो गिरफ्तार
रेलवे टिकट की कालाबाजारी का राजफाश करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

जौनपुर, जेएनएन। क्राइम ब्रांच व आरपीएफ की संयुक्त टीम ने सोमवार को आंबेडकरनगर के बसखारी बाजार में छापेमारी कर रेलवे टिकट की कालाबाजारी का राजफाश करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों के पास से पांच लाख रुपये के छह सौ टिकट बरामद हुए। इनके लैपटाप व मोबाइल फोन को जब्त कर जांच की जा रही है। दोनों मोबाइल रिपेयरिंग की आड़ में प्रतिबंधित साफ्टवेयर का इस्तेमाल कर अवैध रूप से टिकटों की कालाबाजारी कर रहे थे।

लखनऊ क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर जसवंत ङ्क्षसह को सूचना मिली कि आंबेडकरनगर के बसखारी बाजार में मोबाइल फोन रिपेयरिंग की आड़ में बड़े पैमाने पर प्रतिबंधित साफ्टवेयर का इस्तेमाल कर टिकट दलाली की जा रही है। उन्होंने इसकी सूचना आरपीएफ प्रभारी शाहगंज संदीप यादव को दी। सटीक सूचना के आधार पर टीम बसखारी बाजार पहुंच जावेद के मोबाइल फोन रिपेयरिंग की दुकान पर पहुंची। शुरूआत में आरोपित ने बरगलाने की कोशिश की, लेकिन सख्ती करने पर वह टूट गया। जांच में आरोपित के पास से छह सौ टिकट बरामद हुए। सभी टिकट प्रतिबंधित साफ्टवेयर सुपर तत्काल से किए गए थे। कार्रवाई के दौरान जावेद के साथी शहबाज को भी गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपित के लैपटाप व मोबाइल फोन को भी जब्त कर लिया गया है।

मोबाइल फोन रिपेयरिंग की आड़ में लंबे समय से टिकट दलाली की जा रही थी

मोबाइल फोन रिपेयरिंग की आड़ में लंबे समय से टिकट दलाली की जा रही थी। बरामद टिकटों में कुछ पूर्व यात्रा के भी हैं। आरोपित के पास से आइआरसीटीसी के अलग-अलग नामों के 15  फर्जी आइडी भी मिले हैं।

- संदीप यादव, आरपीएफ, प्रभारी शाहगंज।

chat bot
आपका साथी