जौनपुर में ताप्‍ती - गंगा एक्‍सप्रेस का इंजन बेपटरी, प्‍लेटफार्म संख्‍या दो से ट्रेनों का आवागमन बाधित

Tapti Ganga Express derailed ट्रेन की गति बहुत कम होने से कोई हादसा तो नहीं हुआ लेकिन पीछे की गाड़‍ियों को रोककर इंजन को पटरी पर लाने का प्रयास शुरू कर दिया गया। वहीं इंजन बेपटरी होने की सूचना से रेलवे के वरिष्‍ठ अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Tue, 12 Oct 2021 03:38 PM (IST) Updated:Tue, 12 Oct 2021 06:00 PM (IST)
जौनपुर में ताप्‍ती - गंगा एक्‍सप्रेस का इंजन बेपटरी, प्‍लेटफार्म संख्‍या दो से ट्रेनों का आवागमन बाधित
जौनपुर जंक्शन के पास मंगलवार की दोपहर ताप्ती- गंगा एक्सप्रेस का इंजन अचानक पटरी से उतर गया।

जौनपुर, जागरण संवाददाता। जौनपुर जंक्शन के पास मंगलवार की दोपहर ताप्ती- गंगा एक्सप्रेस का इंजन अचानक पटरी से उतर गया। जानकारी होने के बाद रेल महकमे में हड़कंप मच गया। आनन फानन रेलवे अधिकारियों की टीम मौके की ओर रवाना हो गई। प्रारंभिक सूचना के अनुसार छपरा से सूरत जा रही थी ताप्‍ती गंगा ट्रेन स्टेशन पर खड़ी थी। हरी झंड़ी मिलने के बाद जैसे ही ट्रेन आगे बढ़ी वैसे ही इंजन का अगला पहिया पटरी से उतर गया है। ट्रेन की गति बहुत कम होने से कोई हादसा तो नहीं हुआ लेकिन पीछे की गाड़‍ियों को रोककर इंजन को पटरी पर लाने का प्रयास शुरू कर दिया गया। वहीं इंजन बेपटरी होने की सूचना से रेलवे के वरिष्‍ठ अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है। 

  

जौनपुर जंक्‍शन के करीब ही रेल का इंजन बेपटरी होने की वजह से रेलवे के अधिकारी और कर्मचारी आनन फानन मौके पर पहुंच गए और जल्‍द ही इंजन को पटरी पर लाने का प्रयास शुरू कर दिया गया। रेलवे की ओर से इस बाबत पीछे की ट्रेनों को रोकने के साथ ही रेलवे की ओर से अधिकारियों की टीम इंजन को पटरी पर लाने के लिए मौके पर पहुंच गया। आनन फानन रेलवे के कर्मचारी सुरक्षा की कमान संभालते हुए जल्‍द ही रूट पर रेल यातायात बहाल करने के लिए सक्रिय हो गए। अधिकारियों ने बताया कि ट्रेन की गति धीमी होने की वजह से कोई हादसा नहीं हुआ है लेकिन यातायात कुछ देर के लिए बाधित जरूर हुआ है। जल्‍द ही इंजन को पटरी पर लाने के बाद पटरी की मरम्‍मत व जांच के बाद ही ट्रेनों को हरी झंडी दी जाएगी। 

मची अफरा-तफरी : सूरत से छपरा जा रही ताप्ती गंगा एक्सप्रेस ट्रेन का इंजन मंगलवार को दोपहर बाद तकरीबन तीन बजे जौनपुर जंक्शन पर उतरने के बाद अफरा-तफरी मच गई। ट्रेन स्टेशन से जैसे ही चली आउटर सिग्नल पर इंजन के दो पहिए नीचे उतर गए। इसकी जानकारी कंट्रोल रूम पर मिलते ही अधिकारियों के भी हाथ-पांव फूल गए। यह तो अच्छा था कि ट्रेन स्पीड में नहीं थी, नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था। किसी अनहोनी की घटना से ट्रेन में सवार यात्री भी सहम गए। हालांकि, ऐसा किन वजहों से हुआ इसका कारण अभी स्पष्ट नहीं हो सका है। मामले की जानकारी होते ही अधिकारी मौके पर पहुंच रहे हैं। ट्रैक फंसा होने की वजह से फिलहाल प्लेटफार्म संख्या दो से ट्रेनों का संचालन प्रभावित है।

तीन घंटे बाद रवाना हुई ट्रेन, यात्रियों ने ली राहत की सांस : सूरत से छपरा जा रही ताप्ती गंगा एक्सप्रेस के तीन घंटे बाद रवाना होने के बाद यात्रियों ने राहत की सांस सी। जौनपुर जंक्शन के प्लेफार्म संख्या दो से चलने के बाद दोपहर दो बजकर 40 मिनट पर इसका इंजन पटरी पर उतर गया था। दूसरे इंजन के सहारे से ट्रेन को प्लेटफार्म संख्या दो से एक पर लाया गया। इसके बाद शाम पांच बजकर 40 मिनट पर इसे गंतव्य की ओर रवाना किया गया। इस घटना को लेकर कई घंटे स्टेशन पर अफरा -तफरी का माहौल रहा।

chat bot
आपका साथी