वाराणसी के गैर जरूरी सामान की दुकानों पर छापेमारी, पांच दुकानदारों को हिरासत में लेकर महामारी एक्ट में वसूला गया जुर्माना

वाराणसी के कैंट थाना क्षेत्र के अर्दली बाजार में गैर जरूरी सामान की दुकानें खुलने की जानकारी मिलने पर पुलिस ने बुधवार सुबह जबरदस्त छापेमारी की। इस दौरान शटर गिरा कर अंदर व्यापारिक गतिविधियां देख एसीपी अभिमन्यु मांगलिक ने चार दुकानदारों को हिरासत में लेने का निर्देश दिया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Wed, 26 May 2021 09:10 PM (IST) Updated:Wed, 26 May 2021 09:10 PM (IST)
वाराणसी के गैर जरूरी सामान की दुकानों पर छापेमारी, पांच दुकानदारों को हिरासत में लेकर महामारी एक्ट में वसूला गया जुर्माना
पुलिस ने प्रमुख बाजारों में फुट पेट्रोलिंग की और सभी को जागरूक किया।

वाराणसी, जेएनएन। कैंट थाना क्षेत्र के अर्दली बाजार में गैर जरूरी सामान की दुकानें खुलने की जानकारी मिलने पर पुलिस ने बुधवार सुबह जबरदस्त छापेमारी की। इस दौरान शटर गिरा कर अंदर व्यापारिक गतिविधियां देख एसीपी अभिमन्यु मांगलिक ने चार दुकानदारों को हिरासत में लेने का निर्देश दिया। सभी के खिलाफ लाकडाउन उल्लंघन के तहत कार्रवाई की गई। एसीपी ने बताया कि दुकानदारों का धारा 188 के तहत चालान करते हुए एक-एक हजार रुपये जुर्माना वसूला गया और आगे से ऐसा न करने की हिदायत दी गई। हिरासत में लिए गए दुकानदारों को छुड़ाने के लिए अर्दली चौकी पर लोगों की भीड़ लग गई थी।

अर्दली बाजार में एक लेन सड़क कार्य होने से भीषण जाम लग गया था। इसकी सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने गैरजरूरी सामान की भी दुकानों के बाहर लोगों की चहलकदमी देख संदेह हुआ। शटर खुलवाकर तहकीकात शुरू की गई तो अंदर व्यापारिक गतिविधियां देखने को मिलीं। साड़ी शोरूम में अच्छी खासी भीड़ देख नाराजगी जाहिर करते हुए एसीपी अभिमन्यु मांगलिक ने दुकानदारों को सख्त लहजे में चेतावनी देते हुए आगाह किया की पुलिस की आंखों में धूल झोंकना बंद करें अन्यथा विधिक कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया यह क्रम आगे भी रहेगा जारी और दोषी पाए जाने वालों के विरुद्ध कार्रवाई होगी। इस दौरान चार दुकानदारों देवा सेवारमानी, अभिजीत बरनवाल, धीरज कुमार वर्मा और मो. सेराज के खिलाफ पुलिस ने धारा 188 के तहत कार्रवाई करते हुए जुर्माना वसूला। सराफा की एक दुकान के खिलाफ जांच के आदेश दिए गए हैं। इसके तहत पुलिस दुकान के सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाल रही है।

प्रमुख बाजारों में फुट पेट्रोलिंग

वैश्विक महामारी कोरोना के संक्रमण की चेन तोडऩे के लिए प्रयासरत प्रदेश सरकार लगातार लाकडाउन को बढ़ाती जा रही है। वहीं इस बीच भी कुछ लोग कोविड गाइडलाइन और लाकडाउन का उल्लंघन करते नजर आ रहे हैं। ऐसे लोगों के साथ कमिश्नरेट पुलिस सख्ती से निपट रही है। बुधवार को इसी क्रम में जहां एडिशनल डीसीपी काशी जोन विकास चंद्र त्रिपाठी ने प्रमुख बाजारों में फुट पेट्रोलिंग की और सभी को जागरूक किया। चौक थाना क्षेत्र के सराफा बाजार, रेशम कटरा व दालमंडी पुलिस व पीएसी बल के साथ फुट पेट्रोलिंग की। इस दौरान अधिकारियों ने लोगों को लॉकडाउन और कोरोना गाइडलाइन के प्रति अनावश्यक घूम रहे लोगों को जागरूक किया वहीं अनावश्यक खुली दुकानों को बन्द कराया गया।

chat bot
आपका साथी