वाराणसी देर रात पहुंचेंगे राहुल गांधी, चुनाव तैयारियों पर कर सकते हैं वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक

राहुल गांधी कहीं भी जाएं भले ही उनका दौरा निजी हो पर राजनीतिक सरगर्मी का बढ़ना लाजमी है। प्रधानमंत्री मोदी के संसदीय क्षेत्र काशी आ रहे हैं तो इसके सियासी मायने निकाला जाना तय है। फिर वह आएंगे तो पार्टी नेताओं से मिलेंगे और बातचीत भी होगी ही।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 12:32 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 12:32 PM (IST)
वाराणसी देर रात पहुंचेंगे राहुल गांधी, चुनाव तैयारियों पर कर सकते हैं वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक
राहुल गांधी कहीं भी जाएं भले ही उनका दौरा निजी हो पर राजनीतिक सरगर्मी का बढ़ना लाजमी है।

वाराणसी, संवाददाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन से पहले रविवार को पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी वाराणसी पहुंच रहे हैं। रविवार देर रात लगभग 11:30 बजे वह बनारस पहुंचेंगे। यहां नदेसर स्थित होटल ताज में वह रात्रि विश्राम करेंगे। फिर सोमवार की सुबह वह पहली फ्लाइट से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। जानकारी के अनुसार वह प्रयागराज स्थित कमला नेहरू अस्पताल के डायरेक्टर की बेटी में शादी में शामिल होने के लिए आ रहे हैं। शादी में शरीक होने के बाद वह सड़क मार्ग से वाराणसी आएंगे। इधर राजनीतिक हलकों में चर्चाओं का बाजार गर्म है। राजनीतिक गलियारों में सियासत कयासबाजी में जुट गए हैं। तरह-तरह की चर्चाएं होने लगी हैं।

राहुल गांधी कहीं भी जाएं भले ही उनका दौरा निजी हो पर राजनीतिक सरगर्मी का बढ़ना लाजमी है। खास तौर पर जब वह प्रधानमंत्री मोदी के संसदीय क्षेत्र काशी आ रहे हैं तो इसके सियासी मायने निकाला जाना तय है। फिर वह आएंगे तो पार्टी नेताओं से मिलेंगे और बातचीत भी होगी ही। ऐसे में सियासत का गर्म होना तय है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पूर्व विधायक अजय राय ने कहा कि राहुल गांधी का आगमन पूरी तरह से निजी है। वह केवल रात्रि विश्राम के लिए वाराणसी आ रहे हैं। सोमवार सुबह वह दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। हालांकि, इस बीच वाराणसी कांग्रेस के कुछ वरिष्ठ नेता राहुल गांधी का स्वागत करेंगे। बहुत हद तक संभव है कि वाराणसी के साथ-साथ पूर्वांचल की सियासत पर कुछ चर्चा संभव है।

वाराणसी में राहुल गांधी के आगमन की तैयारियों के लिए पूर्व से ही कांग्रेस के नेताओं और पदाधिकारियों की बैठक चल रही थी। इस बाबत राहुल के आगमन को देखते हुए पार्टी के स्‍तर पर भी नेताओं ने उनके स्‍वागत की तैयारी की है। जबकि आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों को देखते हुए पार्टी के स्‍तर पर राहुल का पूर्वांचल दौरा सियासी भी माना जा रहा है। 

chat bot
आपका साथी