वाराणसी में UP के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य बोले-राहुल गांधी को अभी राजनीति की सीख लेनी चाहिए

यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य मंगलवार को दोपहर 1.10 बजे राजकीय विमान से वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे। उन्‍होंंने कहा कि राहुल गांधी द्वारा ट्रैक्टर से संसद भवन पहुंचने के मामले में उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को भी जानकारी की सीख लेनी चाहिए।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 02:39 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 04:23 PM (IST)
वाराणसी में UP के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य बोले-राहुल गांधी को अभी राजनीति की सीख लेनी चाहिए
उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य

वाराणसी, जागरण संवाददाता। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य मंगलवार को दोपहर 1.10 बजे राजकीय विमान से वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे। हवाई अड्डे के टर्मिनल भवन से निकलने पर पत्रकारों से वार्ता के दौरान उन्होंने कहा कि काशी में आया हूं श्री काशी विश्वनाथ और यहां की जनता को प्रणाम करता हूं। वही किसान आंदोलन के दौरान लखनऊ में दिल्ली जैसे धरने की बात पर उन्होंने कहा कि लखनऊ, लखनऊ रहेगा और दिल्ली, दिल्ली रहेगा।

वहीं राहुल गांधी द्वारा ट्रैक्टर से संसद भवन पहुंचने के मामले में उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को भी जानकारी की सीख लेनी चाहिए। यह भी बता दें कि एयरपोर्ट पहुंचने पर क्षेत्रीय अध्यक्ष महेश चंद्र श्रीवास्तव, पिण्डरा विधायक डा. अवधेश सिंह, जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा, महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय, जिलापंचायत अध्यक्ष पूनम मौर्या, क्षेत्रीय मंत्री अशोक तिवारी, आर पी कुशवाहा, जिलाउपाध्यक्ष पवन सिंह, अरविंद पटेल, जिलामहामंत्री जे पी दुबे, अतुल रावत बेलवा सहित अन्य लोगों ने उनका स्वागत किया। उसके बाद वे एयरपोर्ट से शहर के लिए प्रस्थान कर गए। शहर में विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के बाद वे जौनपुर प्रस्थान कर जाएंगे। वहीं जौनपुर से सड़क मार्ग से सीधे प्रयागराज चले जाएंगे।

उपमुख्यमंत्री ने किया श्री काशी विश्वनाथ का दर्शन पूजन

उपमुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्या मंगलवार की दोपहर श्री काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे। उन्होंने बाबा का षोडशोपचार पूजन किया। पूजन करने के पश्चात उपमुख्यमंत्री माता अन्नपूर्णा के दरबार में गए जहां उन्होंने माता से मंगल कामना की। दर्शन पूजन के पश्चात उन्होंने श्री काशी विश्वनाथ मंदिर सुंदरीकरण विस्तारीकरण परियोजना की समीक्षा की कार्यों की प्रगति के बारे में जानकारी ली मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने बताया कि परियोजना को पूरा करने में जितनी भी बाधाएं आ रही थी सभी दूर हो गई हैं। परियोजना भी अपनी गति पर चल रही है किसी प्रकार की कोई बाधा ना आए इसके लिए लगातार मॉनिटरिंग करने के लिए टीमें बनाई गई हैं। उप मुख्यमंत्री के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा, अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी निखिलेश मिश्रा, डिप्टी कलेक्टर विनोद कुमार सिंह सहित पीएसपी के अधिकारी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी