भदोही में मतगणना स्थल पर फेंकी गई मतपेटिका से उठ रहे सवाल, मतदान के बाद सुस्त पड़े अधिकारी

पंचायत चुनाव संपन्न होने के बाद मतपेटिका को कड़ी सुरक्षा के बीच स्ट्रांग रूम में रख दी गई है। सुरक्षा के लिए पुलिस लगाई गई है। गुलाबधर मिश्र इंटर कालेज में बने स्ट्रांग रूम के आस-पास बड़ी संख्या में मतपेटिका इधर-उधर फेंक दी गई हैं

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 05:35 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 05:35 PM (IST)
भदोही में मतगणना स्थल पर फेंकी गई मतपेटिका से उठ रहे सवाल, मतदान के बाद सुस्त पड़े अधिकारी
भदोही के गोपीगंज के गुलाबधर मिश्र इंटर कालेज में बने मतगणना स्थल पर बिखरी पड़ी खाली मतपेटी।

भदोही, जेएनएन। गोपीगंज स्थित गुलाबधर मिश्र इंटर कालेज। दिन शुक्रवार समय- 12.30 बजे। स्ट्रांग रूप की सुरक्षा में लगे सिपाही मेज पर दो असलहा रखकर बैठे थे। पास में ही एक सिपाही गहरी नींद में थे। संतरी को भी झपकी आ रही थी। दूर बैठे दारोगा की भी आंख कभी खुल जा रही थी तो कभी बंद हो रही थी। मतपेटिका की सुरक्षा में लगाए गए  सुरक्षा कर्मियों की यह लापरवाही पोल खोल रही है तो वहीं परिसर के अंदर इधर-उधर फेंकी गई मतपेटिका भी व्यवस्था पर सवाल खड़ा कर रहे थे।

जिला पंचायत, प्रधान सहित अन्य पदों पर चुनाव संपन्न होने के बाद मतपेटिका को कड़ी सुरक्षा के बीच स्ट्रांग रूम में रख दी गई है। सुरक्षा के लिए पुलिस लगाई गई है। गुलाबधर मिश्र इंटर कालेज में बने स्ट्रांग रूम के आस-पास बड़ी संख्या में मतपेटिका इधर-उधर फेंक दी गई हैं। यह तो एक बानगी भर है, इसके अलावा अन्य मतगणना स्थल की भी हकीकत यही है।  सहायक निर्वाचन अधिकारी पंचस्थानी डीएस शुक्ला का कहना है कि स्ट्रांग रूम पुलिस के हवाले कर दिया गया है। सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। सब कुछ रिकार्ड हो रहा है इसलिए किसी भी प्रकार की गड़बड़ी नहीं की जा सकती है। मतपेटिका बची हुई वापस आई होंगी। रात में इधर-उधर छोड़कर लोग चले गए होंगे। संबंधित खंड विकास अधिकारियों से इस संबंध में जवाब मांगा जाएगा। मतपेटिका को एक स्थान पर संरक्षित करनी चाहिए थी।

किसी तरह की कोई गड़बड़ी नहीं हो सकती

स्ट्रांग रूम में सीसीटीवी कमरा लगाया गया है। एक दारोगा सहित अन्य पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है। संतरी समय-समय पर ड्यूटी बदलते रहते हैं। एएसपी और सीओ के अलावा वह खुद लगातार भ्रमण कर सुरक्षा की जांच करते रहेंगे। किसी तरह की कोई गड़बड़ी नहीं हो सकती है।

- रामबदन सिंह, एसपी।

chat bot
आपका साथी