वाराणसी में पीडब्ल्यूडी को बारिश का मिला अच्‍छा बहाना, सड़क पर हुए गड्ढों से वाहन चालक हो रहे परेशान

बनारस की बदहाल सड़कें फिलहाल दुरुस्त होती दिखाई नहीं पड़ रही है। सड़क पर हुए बड़े-बड़े गड्ढों में गिरकर लोग चोटिल हो रहे हैं। आए दिन वाहनों का गुल्ला व एक्सल टूट रहा है। बारिश हो रही है बारिश बंद होने के बाद सड़कों की मरम्मत कराई जाएगी।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 10:19 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 10:19 PM (IST)
वाराणसी में पीडब्ल्यूडी को बारिश का मिला अच्‍छा बहाना, सड़क पर हुए गड्ढों से वाहन चालक हो रहे परेशान
हुकुलगंज मार्ग की क्षतिग्रस्त सड़क पर टैंपो पलटने से बाल बाल बची।

जागरण संवाददाता, वाराणसी। बनारस की बदहाल सड़कें फिलहाल दुरुस्त होती दिखाई नहीं पड़ रही है। सड़क पर हुए बड़े-बड़े गड्ढों में गिरकर लोग चोटिल हो रहे हैं। आए दिन वाहनों का गुल्ला व एक्सल टूट रहा है। राहगीरों को जाम का सामना करना पड़ रहा है लेकिन लोक निर्माण विभाग, ग्रामीण अभियंत्रण विभाग और नगर निगम के अफसरों के सेहत पर कोई फर्क नहीं पड़ रहा है, उन्हें एक अच्छा बहाना मिल गया है। अभी बारिश हो रही है, बारिश बंद होने के बाद सड़कों की मरम्मत कराई जाएगी। उनका कहना है कि बारिश में तारकोल से सड़कें नहीं बनाई जा सकती है लेकिन उन गड्ढों को भरा जा सकता है।

पिछले सप्ताह बनारस दौरे पर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विकास योजनाओं की समीक्षा करने के साथ संबंधित विभागों को निर्देश दिया था कि 20 सितंबर से हरहाल में सड़क बनाने का काम शुरू कर दिया जाए। इस काम को दीपावली से पहले पूरा कर लिया जाए लेकिन ऐसा होता दिखाई नहीं पड़ रहा है। पीडब्ल्यूडी ने पांडेयपुर चौराहे से बड़ा लालपुर तक, पुलिस लाइन चौराहे से चौकाघाट समेत अन्य सड़कों पर काम शुरू किया है जबकि शहर में बदहाल सड़कों की संख्या पांच सौ से अधिक है। अभी तक 50 सड़कों पर भी गड्ढा भरने का काम पूरा नहीं हो सका है। पूछने पर पीडब्ल्यूडी के अभियंता एक ही जवाब देते हैं बारिश में सड़क नहीं बनाई जा सकती है, जब उनसे यह पूछा गया कि गड्ढों में बोल्डर समेत भस्सी डाला जा सकता है तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। यही हाल नगर निगम का भी है। नगर निगम का कहना है कि प्रमुख सड़कें पीडब्ल्यूडी की है। अंदर की सड़कों को जल्द बनाने का काम शुरू हो जाएगा। पीडब्ल्यूडी के अधीक्षण अभियंता एसके अग्रवाल का कहना है कि सभी अवर अभियंताओं को सड़कों पर गड्ढा भरने का निर्देश दिया गया है। बारिश बंद होने पर तारकोल का काम किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी