पूर्वांचल विश्वविद्यालय ने सेमेस्टर परीक्षा की कापियों के मूल्यांकन का लिया फैसला, ढाई माह पूर्व हो चुकी है बीएड और एलएलबी की परीक्षा

पूर्वांचल विश्वविद्यालय प्रशासन ने इसी सप्ताह बीएड एलएलबी व अन्य सेमेस्टर परीक्षाओं की उत्तर पुस्तिका का मूल्यांकन कराने का फैसला लिया है। इसके लिए संयोजक तक नियुक्त किए जा चुके हैं। संपन्न हो चुकी सेमेस्टर परीक्षाओं की उत्तर पुस्तिका का मूल्यांकन इसी सप्ताह से शुरू होगा।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 05:25 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 05:25 PM (IST)
पूर्वांचल विश्वविद्यालय ने सेमेस्टर परीक्षा की कापियों के मूल्यांकन का लिया फैसला, ढाई माह पूर्व हो चुकी है बीएड और एलएलबी की परीक्षा
बीएड, एलएलबी व अन्य सेमेस्टर परीक्षाओं की उत्तर पुस्तिका का मूल्यांकन कराने का फैसला लिया है।

जौनपुर, जेएनएन। वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के चलते सेमेस्टर परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन नहीं हो सका है। संक्रमण कम होने के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने इसी सप्ताह बीएड, एलएलबी व अन्य सेमेस्टर परीक्षाओं की उत्तर पुस्तिका का मूल्यांकन कराने का फैसला लिया है। इसके लिए संयोजक तक नियुक्त किए जा चुके हैं।

पूर्वांचल विश्वविद्यालय से संबद्ध लगभग 350 बीएड कालेजों की सेमेस्टर परीक्षा और एलएलबी के साथ अन्य सेमेस्टर परीक्षा संपन्न हुए करीब ढाई माह बीत चुका है। मूल्यांकन शुरू होने वाला था कि तभी कोरोना संक्रमण ने जोर पकड़ लिया। इससे बाधित हो गया और परिणाम भी लटक गया। विश्वविद्यालय प्रशासन भी ऊहापोह की स्थिति में था कि सेमेस्टर छात्रों की उत्तर पुस्तिका का मूल्यांकन कराया जाए या इन्हें भी प्रमोट किया जाएगा। विश्वविद्यालय के जिम्मेदार लोग ही उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन के बारे में कोई निर्णय नहीं ले सके। अब जब सेमेस्टर परीक्षा का परिणाम घोषित करने का निर्णय लिया गया तो कापियों का मूल्यांकन कराने की तैयारी चल रही है। जल्‍द ही जांच कार्य पूरा कर लिया जाएगा।

सेमेस्टर परीक्षाओं की उत्तर पुस्तिका का मूल्यांकन इसी सप्ताह से शुरू होगा

संपन्न हो चुकी सेमेस्टर परीक्षाओं की उत्तर पुस्तिका का मूल्यांकन इसी सप्ताह से शुरू होगा। जिसकी तैयारी व जिम्मेदारी पूरी की जा चुकी है।

-बीएन सिंह, परीक्षा नियंत्रक, पूर्वांचल विश्वविद्यालय।

स्ववित्तपोषित प्रबंधक महासंघ ने परीक्षा शुल्क वापस करने की मांग की

स्ववित्तपोषित प्रबंधक महासंघ के अध्यक्ष डाक्टर दिनेश तिवारी के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को कुलसचिव महेंद्र कुमार से मिला। ज्ञापन देकर परीक्षा शुल्क वापस करने की मांग की। प्रतिनिधिमंडल ने शिक्षकों का अनुमोदन महाविद्यालय में कराने और मान्यता के लिए तिथि बढ़ाने की भी मांग की। कुलसचिव ने आश्वासन दिया कि जल्द ही निर्णय लेकर महासंघ को अवगत करा दिया जाएगा। प्रतिनिधिमंडल में मुन्ना यादव, रत्नेश तिवारी, अंकित सिंह, आजमगढ़ संतोष यादव, प्रवीण सिंह, अतुल, आशुतोष गुप्ता, गाजीपुर से जितेंद्र यादव, केशव प्रजापति व अन्य पदाधिकारी रहे।

chat bot
आपका साथी