पूर्वांचल को और मिला 40 मीट्रिक टन ऑक्सीजन, माधोसिंह स्टेशन पहुंची ऑक्सीजन एक्सप्रेस

केंद्र सरकार की पहल पर पूर्वांचल के जिलों को और 40 मीट्रिक टन मेडिकल तरल ऑक्सीजन (एमएलओ) की आपूर्ति हुई। रेलमार्ग से माधोसिंह स्टेशन पहुची खेप को जिला प्रशासन व रेल अधिकारियों की मौजूदगी में समीपवर्ती जिलों के लिए रवाना कर दिया गया।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 12:12 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 12:12 PM (IST)
पूर्वांचल को और मिला 40 मीट्रिक टन ऑक्सीजन, माधोसिंह स्टेशन पहुंची ऑक्सीजन एक्सप्रेस
पूर्वांचल के जिलों को और 40 मीट्रिक टन मेडिकल तरल ऑक्सीजन (एमएलओ) की आपूर्ति हुई।

वाराणसी, जेएनएन। केंद्र सरकार की पहल पर पूर्वांचल के जिलों को और 40 मीट्रिक टन मेडिकल तरल ऑक्सीजन (एमएलओ) की आपूर्ति हुई। रेलमार्ग से माधोसिंह स्टेशन पहुची खेप को जिला प्रशासन व रेल अधिकारियों की मौजूदगी में समीपवर्ती जिलों के लिए रवाना कर दिया गया।

बीते गुरुवार की शाम दुर्गापुर से चली ऑक्सीजन एक्सप्रेस अगले दिन शुक्रवार को सुबह वाराणसी के रास्ते पूर्वोत्तर रेलवे के माधोसिंह स्टेशन पहुची। यहां उपस्थित डीआरएम वीके पंजियार व प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में ऑक्सीजन टैंकर को सुरक्षित तरीके से अनलोड कराया गया।

रैक पर लोड 40 मीट्रिक टन की क्षमता के दो टैंकर रैक से उतारे गए। यहां से सुरक्षा घेरे में टैंकर को सड़क मार्ग से समीपवर्ती जिलों में भेज दिया गया। इसके पूर्व सुबह 7 बजे वाराणसी जंक्शन पहुची ट्रेन ने महज 53 मिनट में माधोसिंह स्टेशन का सफर तय किया था। वाराणसी- माधोसिंह रेलखंड पर बने ग्रीन कॉरिडोर पर एहतियातन सभी इंतजाम किए गए थे। इधर ऑक्सीजन टैंकर अनलोड कराने के बाद ट्रेन पुनः दुर्गापुर लौट गई।

chat bot
आपका साथी