top menutop menutop menu

BHU में मुस्लिम शिक्षक की नियुक्ति के विरोध में पीएम के संसदीय कार्यालय ज्ञापन देने पहुंचे छात्र

वाराणसी, जेएनएन। बीएचयू स्थित संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय के छात्राें का धरना तो एक दिन पूर्व खत्‍म हो गया मगर डा. फ‍िरोज की नियुक्ति पर विरोध के स्‍वर अब भी जारी हैं। शनिवार को दोपहर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रवींद्रपुरी स्थित संसदीय कार्यालय को ज्ञापन देने के लिए जुलूस निकाल कर छात्र नारेबाजी करते हुए रवाना हुए। सैकड़ों की संख्‍या में सिंह द्वारा से छात्रों का हुजूम जब पीएम के संसदीय कार्यालय की ओर उमड़ा तो एक बारगी यातायात भी लंका क्षेत्र में ठहर गया। छात्रों ने हाथों में बैनर और पोस्‍टर लेकर पैदल मार्च रवींद्रपुरी स्थित कार्यालय की ओर किया तो कई छात्र संगठन भी इस दौरान मौजूद रहे। 

डा. फिरोज खान की नियुक्ति के विरोध में संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय के छात्र पीएम के संसदीय कार्यालय जुलूस की शक्‍ल में पहुंचे तो उन्हें पद्मश्री चौराहे पर सुरक्षा कर्मियों ने रोक दिया। इसके बाद पीएम के रविन्द्र पुरी स्थित संसदीय कार्यालय में उनके प्रतिनिधि ज्ञापन देने पहुंचे। पीएम नरेंद्र मोदी को संबोधित ज्ञापन देने के बाद छात्रों ने अपनी मांगों के समर्थन में बिंदुओं के बारे में भी पीएम को अवगत कराने की अपील की है। 

इससे पूर्व शनिवार की सुबह डा. फिरोज खान की नियुक्ति के मामले में छात्रों ने परिसर में कक्षाओं का बहिष्कार कर दिया। संस्कृत विद्या धर्म के छात्रों ने कक्षाओं का बहिष्कार किया तो कक्षाओं के खुलने के बाद भी सन्‍नाटा पसरा रहा। मौके पर कोई भी छात्र क्‍लास में नहीं गया और विरोध के स्‍वर परिसर से पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय कार्यालय तक पहुंच गया। शिक्षक भी इस दौरान अपने कमरे में रहे और क्‍लास खाली होने की वजह से अध्‍यापक भी विभाग में आ रहे हैं मगर शिक्षण का कार्य पूरी तरह से प्रभावित रहा।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.