काशी हिंदू विश्वविद्यालय को पूरी तरह खोलने की मांग पर आज से छात्र का आमरण अनशन

वाराणसी में बीएचयू सिंह द्वार पर विवि परिसर को पूरी क्षमता के साथ चलाने के लिए चौथे दिन छात्रों का धरना जारी है। आज से आंदोलन की रूपरेखा थोड़ी बदल दी गई है। दोनों मिनी गेट खोल दिये गए गए हैं जिससे आवाजाही थोड़ी सुचारू हुई है।

By Abhishek sharmaEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 12:13 PM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 12:13 PM (IST)
काशी हिंदू विश्वविद्यालय को पूरी तरह खोलने की मांग पर आज से छात्र का आमरण अनशन
बीएचयू सिंहद्वार पर विवि परिसर को पूरी क्षमता के साथ चलाने के लिए चौथे दिन छात्रों का धरना जारी है।
वाराणसी, जेएनएन। बीएचयू सिंह द्वार पर विवि परिसर को पूरी क्षमता के साथ चलाने के लिए चौथे दिन छात्रों का धरना जारी है। आज से आंदोलन की रूपरेखा थोड़ी बदल दी गई है। दोनों मिनी गेट खोल दिये गए गए हैं, जिससे आवाजाही थोड़ी सुचारू हुई है। वहीं एक छात्र आशुतोष कुमार पूर्ण रूप से विश्वविद्यालय न खोले जाने पर आज से आमरण अनशन पर बैठ गया है।
 
 
इसके अलावा छात्र गुरुवार को आंदोलन को रचनात्मक मोड़ देते हुए पोस्टर वर्कशाप का आयोजन किया है, जहां वे अन्य छात्रों को प्रशिक्षण देते नजर आएंगे। इसके अलावा मुख्य द्वार से विश्वनाथ मंदिर तक स्टूडेंट मार्च भी निकाला जाएगा। छात्रों ने कल रात एक स्टूडेंट कोआर्डिनेशन सेल का गठन किया है, जिसके मद्देनजर ये निर्णय लिए गए हैं। वहीं गुरुवार से धरना स्थल पर छात्रों की संख्या धीरे-धीरे बढ़ रही है।
 
 
विश्वविद्यालय प्रशासन भी इस मामले को लेकर पूरी तरह से बेबस दिखाई दे रहा है। तीन दिनों तक छात्रों से बातचीत के दौर में विश्वविद्यालय और छात्रों को आश्‍वासन के अलावा कुछ भी हासिल नहीं हो सका है। वहीं जिला प्रशासन लंका क्षेत्र में बढ़ रही अव्यवस्था व आवागमन बाधित होने से चिंतित है।
chat bot
आपका साथी