महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में चुनाव अधिकारी नियुक्त होते ही बढ़ी सरगर्मी, छात्रनेता हुए सक्रिय

छात्र संघ चुनाव के लिए महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ ने मंगलवार को वाणिज्य विभाग के अध्यक्ष प्रो. केएस जायसवाल को चुनाव अधिकारी नियुक्त कर दिया है। चुनाव अधिकारी नियुक्त होते ही परिसर में सरगर्मी बढ़ गई है। काशी विद्यापीठ के छात्र चुनाव अधिकारी नियुक्त करने के लिए आंदोलनरत थे।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Wed, 13 Jan 2021 09:10 AM (IST) Updated:Wed, 13 Jan 2021 09:10 AM (IST)
महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में चुनाव अधिकारी नियुक्त होते ही बढ़ी सरगर्मी, छात्रनेता हुए सक्रिय
छात्र संघ चुनाव के लिए काशी विद्यापीठ ने प्रो. केएस जायसवाल को चुनाव अधिकारी नियुक्त कर दिया है।

वाराणसी, जेएनएन। छात्र संघ चुनाव के लिए महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ ने मंगलवार को वाणिज्य विभाग के अध्यक्ष प्रो. केएस जायसवाल को चुनाव अधिकारी नियुक्त कर दिया है। चुनाव अधिकारी नियुक्त होते ही परिसर में सरगर्मी बढ़ गई है। वहीं दूसरी ओर संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय सहित अन्य महाविद्यालयों में भी अब चुनाव अधिकारी नियुक्त करने का दबाव बढ़ गया है।

काशी विद्यापीठ के छात्र चुनाव अधिकारी नियुक्त करने के लिए आंदोलनरत थे। इस क्रम में 11 जनवरी को छात्रों ने हंगामा भी किया था। कुलपति द्वारा 24 घंटे के भीतर के चुनाव अधिकारी नियुक्त करने के आश्वासन के बाद छात्रों ने आंदोलन समाप्त किया था। वहीं कुलसचिव डा. एसएल मौर्य ने चुनाव अधिकारी नियुक्त करने का आदेश जारी कर दिया। आदेश जारी होते ही परिसर में पूरे दिन तमाम छात्रनेता सक्रिय नजर आए। छात्रसंघ चुनाव के मद्देनजर छात्रनेताओं ने प्रचार-प्रसार तेज कर दिया है। विद्यापीठ में चुनाव अधिकारी नियुक्त होते ही संस्कृत विश्वविद्यालय व अन्य महाविद्यालयों के भी छात्रनेता सक्रिय हो गए हैं। चुनाव अधिकारी नियुक्त करने के लिए संस्कृत विश्वविद्यालय के छात्रों ने कुलपति कार्यालय को पत्रक सौंपा है। इसमें कहा गया कि छात्रसंघ के नियमावली में प्रवेश प्रक्रिया पूरी होने के 21 दिनों के भीतर चुनाव अधिकारी की नियुक्त करने का प्रावधान है। ऐसे में दो दिनों के भीतर चुनाव अधिकारी की नियुक्ति नहीं हुई तो छात्र आंदोलन करने को बाध्य होंगे। पत्रक सौंपने वालों में  सत्यजीत तिवारी, जगदंबा मिश्र, अभिषेक दुबे, शशिकांत पांडेय, अजय दुबे, अखिलेश दुबे सहित अन्य लोग शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी