वाराणसी में प्रियंका गांधी वाड्रा सीर गोवर्धनपुर में संत रविदास जयंती समारोह में हुईंं शामिल

प्रियंका गांधी वाड्रा लाल बहादुर शास्‍त्री अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट वाराणसी पहुंचींं।

वाराणसी में संत रविदास जयंती समारोह में शामिल होने के लिए शनिवार को प्रियंका गांधी वाड्रा लाल बहादुर शास्‍त्री अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट वाराणसी पहुंचींं। इस दौरान प्रियंका गांंधी वाड्रा के आगमन से पूर्व एयरपोर्ट पर कांग्रेसियों की भारी भीड़ रही।

Abhishek sharmaSat, 27 Feb 2021 10:48 AM (IST)

वाराणसी, जेएनएन। संत रविदास जयंती समारोह में शामिल होने के लिए शनिवार को प्रियंका गांधी वाड्रा लाल बहादुर शास्‍त्री अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट वाराणसी पहुंचींं। इस दौरान प्रियंका गांंधी वाड्रा के आगमन से पूर्व एयरपोर्ट पर कांग्रेसियों की भारी भीड़ रही। सुबह 10.30 बजे प्रियंका के आगमन के बाद पूरा परिसर कांग्रेसियों की नारे बाजी से गूंज उठा। बाबतपुर एयरपोर्ट से भारी सुरक्षा के बीच उनका काफ‍िला सीर गोवर्धनपुर के लिए रवाना हो गया। प्रियंंका इस दौरान कांग्रेस नेताओं से परिचर्चा के अलावा किसी एक पार्टी कार्यकर्ता के घर ठहरकर चाय नाश्‍ता भी करेंगी। इस दौरान सैकड़ों गाड़‍ियों का काफ‍िला भी उनके पीछे जुटा तो नारेबाजी से शहर भी गूंज उठा।जगह जगह उनका भारी भरकम काफ‍िला गुजरा तो लोगों की भीड़ भी उनकी एक झलक देखने के लिए उमड़ पड़ी। गिलट बाजार चौराहे पर उनका स्‍वागत भी किया गया।

इसके बाद संत रविदास जयंती के मौके पर जन्मस्थान मंदिर पहुंची कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा का स्वागत मुख्य द्वार पर ट्रस्ट की तरफ से किया गया। प्रियंका ने संत रविदास की प्रतिमा के सामने मत्था टेकते हुए आशीर्वाद मांगा। इसके बाद मंदिर में संत निरंजन दास से आशीर्वाद लिया। संत निरंजन दास ने कुशल क्षेम पूछते हुए प्रियंका से लंगर छकने के लिए पूछा तो प्रियंका ने कहा कि अभी पानी पी लूंगी। प्रियंका ने संत निरंजन दास से पूछा आपने प्रसाद ले लिया है तो उन्होंने कहा कि अभी सत्संग पंडाल जाना है। इसपर प्रियंका ने कहा कि उधर से लौटते समय प्रसाद ले लूंगी। साथ में आये नेताओंं से भी प्रियंका ने संत निरंजन दास से परिचय कराया। इसके बाद आयोजन के दौरान वह मंच पर भी पहुंचीं और संत निरंजन दास के बगल बैठकर रैदासियों का अभिवादन भी किया। प्रियंका के साथ प्रदेश अध्यक्ष अजय सिंह लल्लू‚ पूर्व विधायक अजय राय‚ महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे‚ मणिंद्र मिश्रा, गौरव कपूर सहित, नवीन मिश्रा और अन्य कांग्रेस नेता भी साथ रहे। 

संत रविदास जयंती के मौके सिर गोबर्धनपुर स्थित संत रविदास मंदिर में आयोजित जयंती कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा शनिवार को सुबह 10.30 बजे लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचीं। प्रियंका गांधी वाड्रा दिल्ली से वाराणसी आने वाले इंडिगो एयरलाइंस के विमान 6इ 2136 से वाराणसी आई हैं। उनके आगमन से पूर्व ही सैकड़ों कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता वाराणसी एयरपोर्ट पर पहुंच गए थे। एयरपोर्ट टर्मिनल के आगमन गेट से बाहर निकलने पर कांग्रेस यूपी अध्यक्ष अजय सिंह लल्लू, पूर्व सांसद राजेश मिश्रा‚ पूर्व विधायक अजय राय‚ महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे‚ मणिंद्र मिश्रा, अरूणेश सिंह, विकास राज, राज मंगल शुक्ला सहित अन्य कांग्रेसी नेताओं ने उनका स्वागत किया।

एयरपोर्ट से सुबह 10.40 बजे सड़क मार्ग से सीर गोवर्धनपुर के लिए प्रस्थान कर गयीं‚ जहां वे संत रविदास मंदिर में आयोजित संत रविदास जयंती कार्यक्रम में शामिल होंगी। यह भी बता दें कि प्रियंका गांधी वाड्रा का संत रविदास मंदिर में यह दूसरा दौरा है, इसके पहले पिछले साल भी वह संत रविदास मंदिर में दर्शन पूजन करने के लिए पहुंचीं थी जहां दर्शन पूजन करने के साथ ही लंगर में प्रसाद ग्रहण किया था।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.