बलिया में ईओ की मौत पर प्रियंका वाड्रा ने किया ट्वीट, मामले की निष्‍पक्ष जांच की मांग

बलिया में ईओ की मौत मामले में प्रियंका वाड्रा ने ट्वीट कर प्रशासन पर सवाल उठाए हैं। मृतक के दोनों बड़े भाई कौशलेश राय व विजय राय एफआइआर दर्ज कराने बलिया कोतवाली पहुंचे हुए हैं।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 02:57 PM (IST) Updated:Thu, 09 Jul 2020 02:48 AM (IST)
बलिया में ईओ की मौत पर प्रियंका वाड्रा ने किया ट्वीट, मामले की निष्‍पक्ष जांच की मांग
बलिया में ईओ की मौत पर प्रियंका वाड्रा ने किया ट्वीट, मामले की निष्‍पक्ष जांच की मांग

वाराणसी, जेएनएन। बलिया में नगर पंचायत मनियर की अधिशासी अधिकारी मणिमंजरी राय की मौत से हर कोई सदमे में है। उनकी आत्महत्या पर कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट कर दुख जताया है। उन्होंने प्रशासन पर सवाल खड़ा करते हुए निष्पक्ष जांच की मांग की है। ताकि मणिमंजरी के परिवार को न्याय मिले सके। वहीं मंणिमंजरी राय के पिता जयठाकुर अपनी पुत्री की मौत पर बेसुध पड़े हुए हैं। उन्होंने रो-रोकर बताया कि मेरी बेटी बहुत हिम्मती और गंभीर से गंभीर समस्याओं से लड़ने वाली थी। वह आत्महत्या नहीं कर सकती है। उसकी हत्या की गई है। मामले की सीबीआइ जांच होनी चाहिए। वहीं इस मामले में मंणिमंजरी के दोनों बड़े भाई कौशलेश राय व विजय राय एफआइआर दर्ज कराने बलिया कोतवाली पहुंचे गए हैं।

मणिमंजरी राय के परिजन पहुंचे बलिया, तहरीर पर वकील से ले रहे सलाह 

बुधवार को अपराह्न गाजीपुर से बलिया पहुंचे। इस मामले में सदर कोतवाली में एफआइआर दर्ज कराने से पूर्व ईओ मणिमंजरी के चाचा व भाई ने अपने करीबी वरिष्ठ अधिवक्ता से विमर्श किया। इस बीच खुदकशी मामले में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के ट्वीट के बाद प्रशासन घटना को लेकर गंभीर होता दिखाई दे रहा है। परिवार के सदस्यों ने बताया कि वकील से विधिक जानकारी लेने के बाद तहरीर सदर कोतवाली में दी जाएगी। इस मामले में प्रशासन की चुप्पी ने कई सवाल भी खड़े कर दिए है। पुलिस अधीक्षक देवेंद्र कुमार ने बताया कि सुसाइड नोट की हैंड राइटिंग का मिलान ईओ के कार्यालय में कार्य करने वाले कर्मचारियों से कराया जा रहा है। जरूरी हुआ तो इसे जांच के लिए लैब में भी भेजा जा सकता है। एसपी ने बताया कि परिजनों की तहरीर मिलते ही मुकदमा कायम किया जाएगा।

बोले पिता, मेरी बेटी को मारकर लटकाया गया, सीबीआई जांच की मां

घटना के बाद बीते मंगलवार को पहुंचे उसके पिता जय ठाकुर राय ने बेटी की हत्या कर कमरे में लटकाने का आरोप लगाया। बोले, मेरी बेटी कभी आत्महत्या नहीं कर सकती। वह तो दूसरों का हौसला बढ़ाती थीं। लगातार उसकी परिवार वालों से बात भी होती रहती थीं। घर व परिवार से किसी बात को लेकर उस पर कोई तनाव नहीं था। इधर अधिशासी अधिकारी सेवा संघ ने भी मणिमंजरी राय की मौत की उच्चस्तरीय जांच की गुजारिश डीएम से करते हुए उन्हें पत्रक सौंपा है। इसके अलावा पिता ने सीबीआइ जांच की मांग की है।

फर्जी भुगतान करने को लेकर ठीकेदार व नेता कर रहे थे परेशान

शहर के आवास विकास कालोनी में सोमवार की देर रात मणि मंजरी राय का किराए के फ्लैट में पंखे से लटका शव मिला था। रात में घटना की जानकारी परिवार वालों को दी गई। रोते- बिलखते बलिया पहुंचे परिवार के सदस्यों ने बेटी की हत्या का आरोप लगाया। जिला अस्पताल में मीडिया से बातचीत में मणिमंजरी के पिता जय ठाकुर ने बेटी की हत्या के बाबत कुछ अधिकारियों और ठीकेदारों की ओर इशारा भी किया। कहा कि लगातार इस बारे में वह कहती रहती थी। बेटी का ड्राइवर भी हटा दिया गया था। वह मनियर नगर पंचायत खुद गाड़ी लेकर आने जाने लगी थीं।  इस बारे में उसने मुझे बताया था। रविवार को बात हुई तो बेटी ने बताया कि फर्जी धनराशि भुगतान करने को लेकर उसे ठीकेदार व नेता लगातार परेशान कर रहे हैं। इसे  लेकर वह  काफी ङ्क्षचतित व परेशान नजर आई। इसकी शिकायत भी बेटी ने उच्चाधिकारियों से की थी।

हमें इंसाफ मिलना चाहिए

जय ठाकुर ने कहा कि सबकुछ के बावजूद वह इतने तनाव में नहीं थी कि आत्महत्या जैसा कदम उठाती। बोले, उन्हें बेटी के कमरे में भी नहीं जाने दिया गया। हमारी बेटी थी, हमें तो उसके कमरे में जाने दिया गया होता। क्यों हमें वहां जाने नहीं दिया गया। रात में केवल उसकी बॉडी दिखाई गई थी। पिता ने रोते हुए कहा कि बेटी को कौन मारा, कैसे मारा, इसकी उच्चस्तरीय जांच प्रशासन- शासन करे। हमें तो इंसाफ मिलना चाहिए।

chat bot
आपका साथी