गाजीपुर जेल में फांसी लगाकर बंदी ने की आत्महत्या, एकतरफा प्‍यार में मारा था युवती को चाकू

जेल के अंदर पाठशाला में फांसी लगाकर बंदी नंदकिशोर तिवारी ने आत्महत्या कर ली। नंदकिशोर दो माह पूर्व एकतरफा प्यार में युवती पर चाकू से वार करने के आरोप में जिला जेल में बंद था। इसके बाद से ही वह जेल मेंंअवसादग्रस्‍त था।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Fri, 26 Mar 2021 08:48 AM (IST) Updated:Fri, 26 Mar 2021 09:33 AM (IST)
गाजीपुर जेल में फांसी लगाकर बंदी ने की आत्महत्या, एकतरफा प्‍यार में मारा था युवती को चाकू
जेल के अंदर पाठशाला में फांसी लगाकर बंदी नंदकिशोर तिवारी ने आत्महत्या कर ली।

गाजीपुर, जेएनएन। जिला जेल के अंदर पाठशाला में फांसी लगाकर बंदी नंदकिशोर तिवारी ने आत्महत्या कर ली। नंदकिशोर दो माह पूर्व एकतरफा प्यार में युवती पर चाकू से वार करने के आरोप में जिला जेल में बंद था। इसके बाद से ही वह जेल में अवसादग्रस्‍त था। बंदी द्वारा जान देने की वजह से पुलिस प्रशासन मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है। 

बंदी द्वारा आत्‍महत्‍या की जानकारी होने के बाद जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया। जेल अधिकारियों ने आनन फानन फंदे से उसे उतारा तब तक उसकी हालत काफी चिंताजनक हो चुकी थी, इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया था। बंदी द्वारा फांसी लगाकर जान देने से जेल प्रशासन में खलबली मच गई, वहीं स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। गुरुवार की दोपहर में ही जिला जज, डीएम और एसपी ने जेल का निरीक्षण भी किया था।

सादात थाना क्षेत्र के डढ़वल निवासी नंदकिशोर पर आरोप था कि उसने 23 जनवरी को एकतरफा प्यार में चाकू से वार कर लहूलुहान कर दिया था। इसमें युवती के एक हाथ की तीन उंगलियां कट गई थीं। करीब दो दिन बाद ही उसे गिरफ्तार कर पुलिस ने जेल भेज दिया था। जेलर ने बताया कि नंद किशोर बैरक नम्बर तीन में बंद था। गुरुवार की रात करीब सात बजे नंदकिशोर ने बैग का फंदा बनाया और पाठशाला में दीवार के सहारे लटक गया। आस- पास के बन्दी शोर मचाने लगे। आनन- फानन उसे उतारकर जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। कुछ दिन पहले ही नंदकिशोर के स्वजनों ने कपड़ा रखने के लिए बैग दिया था। 

chat bot
आपका साथी