आजमगढ़ में बोले अपर मुख्‍य सचिव अवनीश अवस्‍थी - '15 अगस्त तक पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर शुरू होगा आवागमन'

पूर्वांचल एक्‍सप्रेस वे 15 अगस्त तक ट्रांसपोर्टेशन के लिए खुल जाएगा। अपर मुख्‍य सचिव ने कहा कि एक्सप्रेस-वे की आस-पास इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट पर विशेष बल दिया जाएगा। उन्होंने जिलाधिकारी राकेश कुमार को पूर्वांचल एक्सप्रेव के जरिए लखनऊ आने का निमंत्रण दिया।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 04:37 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 07:03 PM (IST)
आजमगढ़ में बोले अपर मुख्‍य सचिव अवनीश अवस्‍थी - '15 अगस्त तक पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर शुरू होगा आवागमन'
पूर्वांचल एक्‍सप्रेस वे 15 अगस्त तक ट्रांसपोर्टेशन के लिए खुल जाएगा।

आजमगढ़, जेएनएन। अपर मुख्‍य सचिव गृह अवनीश अवस्थी रविवार को अचानक जिले में धमक पड़े। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की महत्वाकांक्षी परियोजना पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का निरीक्षण किया। जिले के फूलपुर खंडौरा, चकिया निजामपुर, फुलवरिया, बलिहारी गोविंदपुर एवं टोल प्लाजा किशनदासपुर स्थानों पर रुक-रुक कर पूर्वांचल एक्सप्रेस वे की गुणवत्ता का बारीकी से किया निरीक्षण।

पूर्वांचल एक्‍सप्रेस वे 15 अगस्त तक ट्रांसपोर्टेशन के लिए खुल जाएगा। अपर मुख्‍य सचिव ने कहा कि एक्सप्रेस-वे के आस-पास इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट पर विशेष बल दिया जाएगा। उन्होंने जिलाधिकारी राकेश कुमार को पूर्वांचल एक्सप्रेव के जरिए लखनऊ आने का निमंत्रण दिया। जिलाधिकारी के साथ संबंधित विभागों के अधिकारी निरीक्षण के समय मौजूद रहे। उन्‍होंने पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का निरीक्षण यूपीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी के रूप में किया है।

कहा कि यह बहुत खुशी की बात है कि अगस्त तक गाजीपुर से लखनऊ सीधे सड़क मार्ग से पहुंचा जा सकेगा। एक्सप्रेस में जो भी थोड़े बहुत काम बचे हुए हैं, उसे शीघ्र ही पूरा कर लिया जाएगा। एक्सप्रेस-वे के बगल में इंडस्ट्रियल कारिडोर बनाने का भी निर्णय लिए जाने की बात कही है। अपर मुख्य सचिव गृह ने कई स्थानों पर रुक-रुक कर पूर्वांचल एक्सप्रेस वे की गुणवत्ता एवं निर्माण कार्यों की बारीकी से निरीक्षण कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि अगले हफ्ते तक मेन कार्य शुरू हो जाएगा। यानी पूरी सड़क पास हो जाएगी। उन्होंने बताया कि इस पूरे क्षेत्र में जहां जहां किसान तैयार हो जाएंगे, वहां पर इंडस्ट्रियल बेल्ट के लिए जमीन अधिग्रहित की जाएगी। जहां इंडस्ट्री, फूड प्रोसेसिंग इंडस्ट्री और इस क्षेत्र से संबंधित इंडस्ट्री लगाई जाएगी। निरीक्षण के दौरान डीआजी सुभाष चंद्र दुबे, डीएम राजेश कुमार, एसपी सुधीर सिंह कुमार सिंह, एसडीएम सदर वागीश कुमार शुक्ला, यूपीडा और जिला स्तरीय अधिकारी थे।

वहीं गाजीपुर जिले के कासिमाबाद में पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर एप्रोच बनेगा। अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने इस बाबत जानकारी देते हुए जिले में पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का निरीक्षण किया है। वह मरदह थाना क्षेत्र के रायपुर बाघपुर पहुंचे। यहां मौजूद जिलाधिकारी एमपी सिंह व कार्यदायी संस्था के अधिकारियों से कार्य की प्रगति रिपोर्ट जानी और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इसके बाद वह कासिमाबाद के लिए रवाना हो गए। यहां बनाए गए कैंप कार्यालय पर अधिकारियों संग समीक्षा बैठक भी की। 

chat bot
आपका साथी