श्रीकाशी विश्वनाथ कारीडोर का नवंबर में शिलान्यास करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

कुंभ के लिहाज से ही 12 से 15 नवंबर तक बनारस में संत समागम भी प्रस्तावित है। इसमें संत-महंतों की जुटान होगी, इसमें पीएम को बतौर मुख्य अतिथि बुलावा भेजा गया है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Sat, 22 Sep 2018 11:18 AM (IST) Updated:Sat, 22 Sep 2018 12:48 PM (IST)
श्रीकाशी विश्वनाथ कारीडोर का नवंबर में शिलान्यास करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
श्रीकाशी विश्वनाथ कारीडोर का नवंबर में शिलान्यास करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

वाराणसी (जेएनएन)। पीएम  नरेंद्र मोदी नवंबर में एक बार फिर बनारस आ रहे हैं। इस खास दौरे में प्रधानमंत्री श्रीकाशी विश्वनाथ कारीडोर का शिलान्यास करेंगे। बाबा दरबार की राह सुगम करने के लिहाज से गंगा तट तक प्रस्तावित प्रोजेक्ट को लेकर तैयारियां भी कुछ इसी लक्ष्य के साथ की जा रही हैं। पीएम का यह दौरा काशी को सौगात के मामले में बेहद खास तो होगा ही इसमें वे संत समागम में भी शामिल होंगे। 

हालांकि राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की ओर से अपने खास प्रोजेक्ट का लोकार्पण के लिए पीएमओ से अक्टूबर का समय मांगा गया है लेकिन माना यह जा रहा है कारीडोर की ज्यादा कुछ तस्वीर नवंबर में ही स्पष्ट हो पाएगी। इसके पीछे तर्क यह कि छह अक्टूबर तक कंसल्टेंट फाइनल होंगे। इसके बाद इसकी डिजाइन को आकार देने का कार्य शुरू होगा। ऐसे में यह जमीनी स्तर पर उतरने लायक आने की स्थिति में कम से कम एक माह का समय ले जाएगा। इसके अलावा कुंभ के लिहाज से ही 12 से 15 नवंबर तक बनारस में संत समागम भी प्रस्तावित है। इसमें देश भर से संत-महंतों की जुटान होगी। इसमें पीएम को बतौर मुख्य अतिथि बुलावा भेजा गया है।  

तीन भवनों की रजिस्ट्री, 17 को मुआवजा : श्रीकाशी विश्वनाथ कारीडोर के लिए शुक्रवार को तीन और भवनों की खरीद कर ली गई। इसके अलावा खरीदे गए कई अन्य मकान-दुकान की चाभी भी मिल गई। मंदिर कार्य पालक समिति अध्यक्ष मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल ने इसके लिए 17 लोगों को मुआवजे का चेक सौंपा। मुख्य कार्यपालक अधिकारी विशाल सिंह ने बताया कि कारीडोर के दायरे में 296 भवन आ रहे हैं। तीन भवनों की रजिस्ट्री के साथ ही इनकी संख्या 144 तक पहुंच गई है। इसके अलावा कारीडोर रूट में 13 मंदिर व चार नगर निगम की संपत्ति है। 

chat bot
आपका साथी