प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी के स्‍ट्रीट वेंडर अरविन्द मौर्य से कल करेंगे बातचीत

काशी के सांसद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार की सुबह 10.30 बजे पीएम स्वनिधि योजना के लोन वितरण के साथ योजना का लाभ लेकर खुद को आर्थिक रूप से सशक्‍त बनाने वाले वेण्डर अरविन्द मौर्या से बात करेंगे।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 02:01 PM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 02:01 PM (IST)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी के स्‍ट्रीट वेंडर अरविन्द मौर्य से कल करेंगे बातचीत
पीएम खुद को आर्थिक रूप से सशक्‍त बनाने वाले वेण्डर अरविन्द मौर्या से बात करेंगे।

वाराणसी, जेएनएन। वाराणसी के सांसद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार की सुबह 10.30 बजे 'पीएम स्वनिधि योजना' के लोन वितरण के साथ योजना का लाभ लेकर खुद को आर्थिक रूप से सशक्‍त बनाने वाले वेण्डर अरविन्द मौर्या से बात करेंगे। अरविन्द की दुर्गा कुंड स्थित मानस नगर कालोनी के मोड़ पर मोमोज और काॅफी की दूकान है। जिला प्रशासन की ओर से उनको यहीं से लाइव पूरे देश को दिखाने की तैयारी की जा रही है। उनके स्‍टाल से ही पूरा देश उनको देखेगा। 

वहीं वाराणसी से दूसरे वेण्डर इंग्लिशिया लाइन के चाट व गोलगप्पा विक्रेता शशि एनआइसी में मौजूद रहेंगे और आयोजन को देखेंगे। आयोजन के लिए दो लोगों का वाराण्‍ासी जिले से चयन किया गया था। दूसरी तरफ पीएम के कार्यक्रम को लाइव 1000 हजार वेंडरों को दिखाने के लिए टीएफसी लालपुर, कमिश्नरी, पराड़कर भवन , आशापुर समेत पांच स्थान पर जिला प्रशासन की ओर से व्यवस्था की जा रही है। इसके लिए पांच प्रसारण वैन शहर के विभिन्न हिस्से में सक्रिय रहेंगे।

पीएम स्वनिधि योजना

कोरोना संक्रमण काल में लाकडाउन के दौरान तबाह हुए नगरीय क्षेत्र के पटरी कारोबारियों को 10 हजार रूपये तक लोन दिए जा रहे हैं ताकि वह अपना कारोबार बढ़ा सकें। वाराणसी में 20 हजार से अधिक कारोबारियों को अब तक इस योजना तहत धनराशि खाते में भेजी जा चुकी है। यह राशि वेंडरो को 12 किश्तों में चुकानी है। समय से राशि लौटाने पर सात फीसद की सब्सिडी का प्रावधान है। डिजिटल लेन देन पर 1000 पर 100 रुपये बोनस के रूप में भी मिलेंगे।

chat bot
आपका साथी