PM Narendra Modi ने वाराणसी से गुजरात तक के लिए नई ट्रेन को दिखाई हरी झंडी

पीएम के संसदीय क्षेत्र को उनके गृह जनपद से जोड़ने के लिए नई ट्रेन को वह ऑनलाइन हरी झंडी दिखाएंंगे। वाराणसी से केवड़‍िया के जुड़ने के साथ ही स्‍टूच्‍यू आफ यूनिटी से काशी के लोग जुड़ जाएंगे तो वहीं गुजरात के लोगों के लिए काशी आना आसान होगा।

By Abhishek sharmaEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 09:57 AM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 05:59 PM (IST)
PM Narendra Modi ने वाराणसी से गुजरात तक के लिए नई ट्रेन को दिखाई हरी झंडी
पीएम के संसदीय क्षेत्र को उनके गृह जनपद से जोड़ने के लिए नई ट्रेन को वह ऑनलाइन हरी झंडी दिखाएंंगे।

वाराणसी, जेएनएन। पीएम के संसदीय क्षेत्र को उनके गृह जनपद से जोड़ने के लिए नई ट्रेन को पीएम नरेंद्र मोदी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए ऑनलाइन हरी झंडी दिखाएंंगे। वाराणसी से केवड़‍िया के जुड़ने के साथ ही स्‍टूच्‍यू आफ यूनिटी से काशी के लोग जुड़ जाएंगे तो वहीं गुजरात के लोगों के लिए काशी आना आसान होगा।

प्रधानमंत्री ऑनलाइन माध्यम से ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर काशीवासियों को ‘काशी से केवड़िया सुपरफास्ट ट्रेन’ की सौगात देंगे। यह ट्रेन सुबह 11.12 बजे कैंट रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक से गुजरात के लिए हरी झंडी मिलते ही रवाना हो जाएगी। इस बाबत पीएम ने सोशल मीडिया पर बताया कि अब आप स्‍टेच्‍यू आफ यूनिटी रेल से भी पहुंच सकते हैं। इस विशेष कार्य के लिए कार्यक्रम जल्द ही शुरू होगा, केवड़िया रेलवे स्टेशन की झलकियां भी पीएम ने शेयर की है।

Now, more reason to visit the ‘Statue of Unity!’ This iconic Statue, a tribute to the great Sardar Patel is connected via railways to different regions of India.

8 trains will be flagged-off tomorrow, 17th January at 11 AM. Do watch the programme live. https://t.co/yW3FmGlsXc" rel="nofollow pic.twitter.com/lV4uJ33If0— Narendra Modi (@narendramodi) January 16, 2021

वहीं आयोजन के बारे में पीएम नरेंद्र मोदी ने भी अपने सोशल मीडिया हैंडल से इस आयोजन की जानकारी शनिवार को साझा की है। उन्‍होंने लिखा है - 'अब, ' स्टैच्यू ऑफ यूनिटी ' की यात्रा करने का विशेष कारण! महान सरदार पटेल को श्रद्धांजलि देने वाली यह प्रतिष्ठित प्रतिमा रेलवे के माध्यम से भारत के विभिन्न क्षेत्रों से जुड़ी हुई है। 17 जनवरी को सुबह 11 बजे आठ ट्रेनों को रवाना किया जाएगा। कार्यक्रम को लाइव देखें।'   

ट्रेन 11.20 बजे ट्रेन रवाना

वहीं ट्रेन रवाना होने से पूर्व रेलमंत्री का भी संबोधन हुआ। इस दौरान डॉक्यूमेंट्री के जरिए लोगों को केवड़िया पर्यटन स्थल की जानकारी दी गई। एक भारत श्रेष्ठ भारत की कल्पना साकार करते हुए चार राज्यों को जोड़ने वाली काशी केवड़िया एक्सप्रेस का वृत्तचित्र दिखाया गया। इसके बाद ट्रेन को हरी झंडी मिलते ही 'हर-हर महादेव' के उद्घोष के साथ 11.20 बजे ट्रेन रवाना हुई। इसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने इन ट्रेनों को शुरू करने की मंशा के बारे में भी बताया।

यह भी पढें Kashi-Kevadia Superfast : प्रत्येक गुरुवार को वाराणसी से चलेगी काशी-केवड़िया ट्रेन, रेल अफसरों ने लिया जायजा

यह भी पढें : काशी विश्‍वनाथ को 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' से जोड़ेगी विशेष ट्रेन, वाराणसी से वडोदरा महामना एक्सप्रेस को मंजूरी

यह भी पढ़ें :  Kashi-Kevadia Express : अब 17 जनवरी को मिलेगी काशी- केवड़िया की सौगात, दो दिन के अंदर जारी होगा शेड्यूल

chat bot
आपका साथी