प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 नवंबर को पहले करेंगे काशी विश्वनाथ का दर्शन, फिर जलाएंगे दीप

आधार पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन करेंगे।

देव दीपावली पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर प्रारंभिक सूचना आ गई है। जिसके आधार पर जिला प्रशासन की ओर से तैयारी की जा रही है। प्रारंभिक सूचना के आधार पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन करेंगे फिर राजघाट पर पहला दीप प्रज्वलित करेंगे।

Publish Date:Thu, 26 Nov 2020 09:46 PM (IST) Author: saurabh chakravarti

वाराणसी, जेएनएन। देव दीपावली पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर प्रारंभिक सूचना आ गई है। जिसके आधार पर जिला प्रशासन की ओर से तैयारी की जा रही है। प्रारंभिक सूचना के आधार पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन करेंगे, फिर राजघाट पर पहला दीप प्रज्वलित करेंगे।

दोपहर करीब तीन बजे बाबतपुर एयरपोर्ट से हेलीकाप्टर द्वारा सीधे मिर्जामुराद के खजुरी गांव में आयोजित जनसभा में शिरकत करेंगे। जहां पर एनएचएआइ की ओर से मोहन सराय से हंडिया तक हाईवे पर बनाए गए सिक्स लेन का लोकार्पण करेंगे। वहां मौजूद पांच हजार से अधिक जनता को संबोधित करने के बाद हेलीकाप्टर से सीधे डोमरी पहुंचेंगे। जहां नाव से ललिता घाट जाएंगे। पहले बाबा श्रीकाशी विश्वनाथ का दर्शन करेंगे। इसके बाद विश्वनाथ धाम के नाम से बन रहे कारिडोर का अवलोकन करेंगे। यहां से नाव द्वारा राजघाट जाएंगे जहां पर एक संक्षिप्त कार्यक्रम के तहत पहला दीप प्रज्वलित करेंगे। इसके आधे घंटे के अंदर गंगा के दोनों किनारों पर करीब 15 लाख दीप रोशन हो जाएंगे। देव दीपावली के इस अद्भुत दृश्य को देखने के लिए पीएम मोदी फिर नाव पर सवार होंगे और अनुपम दृश्यों का नजारा लेते हुए सीधे संत रविदास घाट पहुंच जाएंगे जहां से वाहन द्वारा सड़क मार्ग से लंका, बरेका, मंडुआडीह, लहरतारा, कैंट, चौकाघाट, पुलिस लाइन, कचहरी, सर्किट हाउस, भेजूबीर, गिलट बाजार, तरना, हरहुआ, ङ्क्षरग रोड होते हुए सारनाथ जाएंगे। पीएम रात नौ बजे वाराणसी से प्रस्थान कर जाएंगे।

पीएम मोदी के रूट पर भी जलेंगे दीपक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बनारस आगमन पर शहर को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है। जहां स्ट्रीट लाइटें दुरुस्त की जा रही हैं तो हेरिटेज पोल से लेकर सड़क किनारे के पेड़-पौधे भी झालरों से रोशन होंगे। इसके अलावा चौराहों को भी थीम आधारित सजाया जाएगा। इसके लिए निजी कंपनी को निविदा दी गई है। साथ ही जिस रूट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काफिला गुजरेगा उस पर भी हजारों दीप जलाए जाएंगे। ऐसा इंतजाम नगर निगम की ओर से किया जा रहा है।

रूट के गली-कूचे तक होंगे स्वच्छ

जिस रूट से पीएम नरेंद्र मोदी गुजरेंगे उस रूट की विशेष सफाई की जा रही है। डिवाइडर से लेकर सड़कों तक को धोया जा रहा है। डिवाडर का रंग-रोगन भी किया जा रहा है। नगर आयुक्त गौरांग राठी ने गुरुवार की देर रात संभावित रूट का निरीक्षण किया।

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.