प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वाराणसी आएंगे, परियोजनाओं को पूरा करने के लिए टाइम लाइन 10 दिसंबर

प्रदेश में होने जा रहे विधानसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का बनारस में मेगा शो होने जा रहा है। इसमें श्रीकाशी विश्वनाथ कारिडोर का लोकार्पण प्रमुख इवेंट होगा। इसके अलावा आधुनिक तरीके से बना खिड़किया घाट भी मां गंगा को समर्पित किया जाएगा।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Thu, 11 Nov 2021 09:10 AM (IST) Updated:Thu, 11 Nov 2021 01:12 PM (IST)
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वाराणसी आएंगे, परियोजनाओं को पूरा करने के लिए टाइम लाइन 10 दिसंबर
चुनाव की अधिसूचना जारी होने से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का बनारस में मेगा शो होने जा रहा है।

जागरण संवाददाता, वाराणसी। प्रदेश में होने जा रहे विधानसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का बनारस में मेगा शो होने जा रहा है। इसमें श्रीकाशी विश्वनाथ कारिडोर का लोकार्पण प्रमुख इवेंट होगा। इसके अलावा आधुनिक तरीके से बना खिड़किया घाट भी मां गंगा को समर्पित किया जाएगा। इन बड़ी परियोजनाओं के साथ की हजारों करोड़ की अन्य परियोजनाएं भी लोकार्पित होंगी, जिनकी पूर्णता की टाइम लाइन 10 दिसंबर नियत कर दी गई है।

पीएम मोदी के बनारस आने की जो तारीख संभावित बताई जा रही है वह दिसंबर के तीसरे सप्ताह की होगी। अंदरखाने से जो संकेत मिल रहे हैं उसके अनुसार 18 दिसंबर की तारीख पीएम मोदी के मेगा शो को लेकर तय हो रही है। इसे देखते हुए ही परियोजनाओं को पूरा करने के लिए 10 दिसंबर की तारीख कार्यदायी विभागों को दी गई है। कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने मंगलवार को भ्रमण के दौरान दो टूक शब्दों में कहा कि अब विलंब बर्दाश्त नहीं होगा। जो टाइम लाइन दी गई है उसके अंदर निर्माण कार्य पूरा कर लें। इसमें काई कसर रही तो संबंधित विभाग के जिम्मेदार अफसर पर गाज गिरनी तय है।

11 से 13 दिसंबर तक केंद्र व प्रदेश सरकार की ओर से एक टीम बनारस का दौरा कर सकती है, जिसकी रिपोर्ट के आधार पर ही पीएम मोदी के मेगा शो की तारीख को अंतिम रूप देते हुए घोषित किया जाएगा। पीएम मोदी के कार्यक्रम को देखते हुए ही अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी बीते रविवार को बनारस पहुंचे थे। उनका पूरा फोकस श्रीकाशी विश्वनाथ कारिडोर निर्माण ही था। यही वजह है कि उन्होंने मौका-मुआयना में हर जरूरी बिंदुओं को खुद परखा और बैठक कर अफसरों को कार्य की गुणवत्ता व टाइम लाइन के लिए ताकीद कराया। श्रीकाशी विश्वनाथ कारिडोर के लिए फर्नीचर व सुरक्षा उपकरणों की खरीद अविलंब करने का आदेश भी दिया।

80 फीसद से ज्यादा कार्य पूर्ण

कमिश्नर दीपक अग्रवाल के अनुसार कंपनी ने लगभग 80 फीसद से अधिक कार्य पूरा कर लिया है। ढांचागत भवनों के तैयार होने के बाद अब उसमें फिनिशिंग का कार्य चल रहा है, जो समय रहते पूरा कर लिया जाएगा। वहीं, खिड़किया घाट पर भी निर्माण कार्य अंतिम दौर में है। मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने बताया कि निर्माण कार्य के साथ मंदिरों के जीर्णोद्धार का काम भी तीव्र गति से चल रहा है। इस कार्य को भी अन्य कार्यों के साथ पूरा कर लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी