25 अक्टूबर को वाराणसी में दो घंटे रहेंगे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, दोपहर से पहले आगमन

प्रारंभिक सूचना के अनुसार 25 अक्टूबर को बनारस आ रहे प्रधानमंत्री दो घंटे तक रहेंगे। दोपहर से पहले उनका आगमन होगा। इसे देखते हुए मेहंदीगंज में प्रस्तावित जनसभा की तैयारियों ने रफ्तार पकड़ ली है। समय को लेकर भाजपा संगठन ने पत्र भेज दोपहर बाद आने की गुजारिश की है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 06:10 AM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 06:34 PM (IST)
25 अक्टूबर को वाराणसी में दो घंटे रहेंगे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, दोपहर से पहले आगमन
प्रारंभिक सूचना के अनुसार 25 अक्टूबर को बनारस आ रहे प्रधानमंत्री मोदी दो घंटे तक रहेंगे।

जागरण संवाददाता, वाराणसी। प्रारंभिक सूचना के अनुसार 25 अक्टूबर को बनारस आ रहे प्रधानमंत्री मोदी दो घंटे तक रहेंगे। दोपहर से पहले उनका आगमन होगा। इसे देखते हुए मेहंदीगंज में प्रस्तावित जनसभा की तैयारियों ने रफ्तार पकड़ ली है। फसलों को काटकर जमीन को समतल किया जा रहा है। हालांकि, पीएम मोदी के आगमन के समय को लेकर भाजपा संगठन ने पत्र भेज दोपहर बाद बनारस आने की गुजारिश की है।

सिद्धार्थ नगर में भी पीएम मोदी का कार्यक्रम है। सूचना के अनुसार पीएम का पहले बनारस आगमन होगा। इसके बाद वे सिद्धार्थनगर प्रस्थान करेंगे। दो घंटे बनारस प्रवास में पीएम मेहंदीगंज में जनसभा संबोधित करने के साथ ही एक राष्ट्रीय समेत कई परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे। कई योजनाओं का लोकार्पण भी होगा। पीएम के कार्यक्रम को लेकर संगठन ने तैयारी शुरू कर दी है। बैठकों का दौर जारी है। दो लाख से अधिक की जुटान करने के लिए कार्यकर्ताओं को जनसभा स्थल पर सुबह 10 बजे तक पहुंचने की अपील की जा रही है। ङ्क्षरगरोड ओवरब्रिज (रखौना) के किनारे मेंहदीगंज गांव में तैयारियां चल रही हैं। हार्वेस्टर ये खेत सेधान की फसल को काटा जा रहा है। हक्सावेटर, रोलर, डोजर, ग्रेडर मशीनों से खेत समतल बनाया जा रहा हैं।

मौके पर पहुंचे पंडाल के सामान

जनसभा के लिए बड़ा पंडाल बनाने को रविवार को दोपहर में ट्रक से जरूरी सामग्री भी पहुंच गई है। ङ्क्षरग रोड के निकट ही हाइवे की एनएच 19 का वाराणसी-प्रयागराज छह लेन हैं। छह लेन में ही ङ्क्षरग रोड जुड़ रहा है। ङ्क्षरग रोड बनाने वाली एनएचएआइ व जीआर इंफ्रा प्रोजेक्ट््स कंपनी के अधिकारियों-कर्मचारियों ने तैयारियों के बाबत कमान संभाल ली है। एसडीएम (राजातालाब) सिद्धार्थ यादव सुबह से रात तक मौके पर डटे रहे।

बिजली विभाग की टीम भी पहुंची

जनसभा के लिए सेवापुरी विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत मेहंदीगंज में करीब 40 बीघे खेत लिया जा रहा है। खेतों के मध्य लगे खंभों से 33 व 11 हजार वोल्ट के विद्युत तार गुजरे हुए हैं। खंभों व तार को किनारे करने के लिए एसडीओ डीके पांडेय समेत अन्य अधिकारी व कर्मचारी पहुंचे थे।

ग्राम प्रधान ने किसानों को समझाया

धान की फसलों की मुआवजा राशि को लेकर किसान असमंजस में हैं। किसानों का कहना है कि प्रशासन की ओर से मुआवजा राशि निश्चित नहीं की गई। महिला ग्राम प्रधान के पति शकील अहमद ने असंतुष्ट किसानों का राजस्व कर्मियों से वार्ता कराकर उनकी आशंका का समाधान कराया। राजस्व कर्मियों ने बताया कि सभी किसानों के खेत में धान की ही फसल लगी है, जो भी राशि तय होगी सभी को मिलेगी।

रिंग रोड पर तेजी से चल रहा कार्य

रिंग रोड फेज दो के लोकार्पण की तिथि नजदीक आते ही अधूरे कार्यों को पूरा किया जा रहा है। वाराणसी-प्रयागराज हाइवे को छह लेन बनाने वाली जीआर इंफ्रा प्रोजेक्ट्स लिमिटेड कंपनी की ओर से हरहुआ से रखौना तक का रिंग रोड का निर्माण किया जा रहा है। कंपनी का एनएचएआइ से सड़क बनाने का अनुबंध है। ङ्क्षरग रोड के निकट हाइवे पर भी रंगरोगन के साथ साफ-सफाई हो रही है।

chat bot
आपका साथी