पांच अगस्त को अन्न महोत्सव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ करेंगे संवाद

केंद्र की मोदी सरकार की ओर से आगामी पांच अगस्त से अन्न महोत्सव आयोजित किया जाएगा। देश की 80 करोड़ जनता को मुफ्त राशन वितरित किया जाएगा। अन्न महोत्सव की शुरुआत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लाभार्थियों से वर्चुअल माध्यम से संवाद भी करेंगे।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 06:40 AM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 06:40 AM (IST)
पांच अगस्त को अन्न महोत्सव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ करेंगे संवाद
अन्न महोत्सव की शुरुआत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लाभार्थियों से वर्चुअल माध्यम से संवाद भी करेंगे।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह ने शुक्रवार को क्षेत्रीय कार्यालय रोहनिया में अहम बैठक की। इसमें काशी क्षेत्र के पदाधिकारियों ने शिरकत की। सांसद, विधायक, महापौर व जिला पंचायत अध्यक्ष भी शामिल थे। उन्होंने प्रदेश सरकार की योजनाओं का फीडबैक लिया। आगामी कार्यक्रमों की जानकारी दी। कहा कि केंद्र की मोदी सरकार की ओर से आगामी पांच अगस्त से अन्न महोत्सव आयोजित किया जाएगा। देश की 80 करोड़ जनता को मुफ्त राशन वितरित किया जाएगा। अन्न महोत्सव की शुरुआत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लाभार्थियों से वर्चुअल माध्यम से संवाद भी करेंगे।

राधामोहन ने भाजपा महिला मोर्चा काशी क्षेत्र के नवनियुक्त पदाधिकारियों से मुलाकात की और उन्हें कार्य संबंधित लक्ष्य दिया। उन्होंने अन्न महोत्सव को प्रभावी बनाने के लिए सभी को व्यापक प्रचार प्रसार कर लोगो को जागरुक करना है ताकि अधिक से अधिक लाभार्थीयों को इस योजना का लाभ मिल सके। प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह ने इस बाबत भी जानकारी ली कि सांसद, विधायक द्वारा गोद लिए पीएचसी (प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र) केंद्रो पर अब तक क्या-क्या सुधार हुए। उन्होनें सांसदों, विधायकों एवं पार्टी पदाधिकारीयों से टीकाकरण एवं वृक्षारोपण अभियान के बाबत विस्तृत जानकारी ली। प्रदेश प्रभारी ने बैठक में उपस्थित सभी लोगों को गत दिनो सम्पन्न हुए पंचायत चुनाव में पार्टी को मिली अभूतपूर्व सफलता पर बधाई दी।

बैठक में क्षेत्रीय अध्यक्ष महेश चंद श्रीवास्तव, सांसद वीपी सरोज, मंत्री डा. नीलकंठ तिवारी, मंत्री रवींद्र जायसवाल, एमएलसी लक्ष्मण आचार्य व अशोक धवन, जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा, महानगर अध्यक्ष विद्या सागर राय, महापौर मृदुला जायसवाल, जिला पंचायत अध्यक्ष पूनम मोर्या, विधायक सौरभ श्रीवास्तव, सुरेंद्र नारायण सिंह, डा. अवधेश सिंह, राज्यमंत्री गिरीश यादव, संगीता बलवंत, सुनीता सिंह, अलका राय, दिनेश चौधरी, कौशलेंद्र सिंह, नवरतन राठी आदि मौजूद थे।

महिलाएं स्वावलंबी व आर्थिक रूप से होंगी मजबूत तो समाज होगा सशक्त

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को आनलाइन वाराणसी के 373 महिला स्वयं सहायता समूह को रिवाल्विंग फंड 55.95 लाख रुपये खाते में जारी किए। साथ ही वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से ब्लाक आराजीलाइन के ग्राम बेनीपुर की संतोषी मां स्वयं सहायता समूह की सचिव गीता देवी से बात की। गीता देवी 2016 में बने महिला स्वयं सहायता समूह से जुड़ी हैं। समूह से 2.50 लाख रुपये ऋण लेकर तीन पावर लूम लगाए हैं। मुख्यमंत्री ने पूछा, पावरलूम का कार्य कैसा चल रहा है। लाभ हो रहा है कि नहीं। गीता देवी ने मुख्यमंत्री को प्रणाम करते हुए सबसे पहले सरकार को नेकी के लिए धन्यवाद दिया।

chat bot
आपका साथी