वाराणसी में प्रधानमंत्री का आगमन : सड़क पर 21 किलोमीटर बैरिकेडिंग, सड़कों का पैचवर्क जारी

प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर विभिन्न मार्गों पर 21 किलोमीटर बैरिकेडिंग की जाएगी। कई स्थानों पर बैरिकेडिंग के साथ जाली भी लगाई जाएगी जिससे जीव-जंतु अंदर प्रवेश नहीं कर सकें। प्रधानमंत्री को अपनी कार से सड़क मार्ग पर 61 किलोमीटर चलना है।

By saurabh chakravartiEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 08:10 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 08:26 PM (IST)
वाराणसी में प्रधानमंत्री का आगमन : सड़क पर 21 किलोमीटर बैरिकेडिंग, सड़कों का पैचवर्क जारी
खजूरी में प्रधानमंत्री के सभा स्थल पर जाने के लिए बनाए जा रहे खेत में रोड।

वाराणसी, जेएनएन। प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर विभिन्न मार्गों पर 21 किलोमीटर बैरिकेडिंग की जाएगी। कई स्थानों पर बैरिकेडिंग के साथ जाली भी लगाई जाएगी जिससे जीव-जंतु अंदर प्रवेश नहीं कर सकें। प्रधानमंत्री को अपनी कार से सड़क मार्ग पर 61 किलोमीटर चलना है, उसमें घनी आबादी वाले 21 किलोमीटर सड़कों पर सुरक्षा के मद्देनजर बैरिकेडिंग की जाएगी।

 लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता सुग्रीव राम ने बताया कि सुरक्षा के ²ष्टिगत बैरिकेङ्क्षडग का ज्यादातर काम पूरा कर लिया गया है। कुछ स्थानों पर सुरक्षा को लेकर बदलाव किया गया है, उसे भी शनिवार तक हरहाल में पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि खराब सड़कों को बनाने के साथ पैचवर्क का भी काम पूरा कर लिया गया है। डिवाइडर का सफाई कराने के साथ पेंङ्क्षटग का भी काम काफी हद तक पूरा हो गया है।

होटल संचालक को जारी होगा नोटिस

ककरमत्ता के पास सड़क बनने और सफाई व्यवस्था दुरुस्त होने के बाद गुरुवार की रात में एक होटल संचालक ने दो ट्रैक्टर मलबा सड़क पर गिरा दिया था। पूछने पर कोई बताने वाला नहीं था। काफी पूछताछ के बाद मालूम चला कि होटल संचालन ने मलबा गिराया है। लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता सुग्रीव राम ने बताया कि रात में मलबा उठाने के साथ आने वाला खर्च होटल संचालक से वसूला जाएगा। सड़क पर मलबा गिराने पर होटल संचालक को नोटिस जारी किया जाएगा।

पीएम विजिट से पहले रेलवे में बढ़ा सुरक्षा पहरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नगर आगमन से पहले अनहोनी से निबटने के लिए सुरक्षा एजेंसियों ने भी अपनी सतर्कता बढ़ा दी है। गुरुवार की शाम रोडवेज और कैंट स्टेशन सहित सार्वजनिक स्थानों और होटल व लॉज में सघन तलाशी अभियान चलाया गया। चेकिंग के दौरान संदिग्ध दिखने वाले हर वस्तु और व्यक्तियों को चेक किया गया। रोडवेज परिसर में बीडीएस व एलआईयू एवं जिला पुलिस ने बस को चेक किया। इसके बाद चेकिंग टीम रेलवे स्टेशन की तरफ रुख कर गई। यहां जिला पुलिस व जीआरपी जवानों की मौजूदगी में संयुक्त रूप लावारिस वस्तुओं की तलाशी ली गई। मुख्य यात्री हाल, प्लेटफार्म नंबर एक, सर्कुलेटिंग एरिया और प्लेटफार्म पर खड़ी ट्रेनों को चेक किया। अभियान में जीआरपी इंस्पेक्टर अशोक दुबे व रोडवेज पुलिस चौकी प्रभारी मिर्जा रिजवान बेग भी शामिल थे।

chat bot
आपका साथी