वाराणसी में 30 बेड की क्षमता वाला दो मंजिला नया भवन जुलाई के अंत तक करें तैयार : सीएम योगी आदित्यनाथ

अपने गोद लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हाथी बाजार का निरीक्षण करने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शाम बनारस पहुंचे। नौ मिनट के निरीक्षण के दौरान सीएम ने जहां अधीक्षक डा. हंसराज को 10 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भेंट किए वहीं ऑक्सीजन प्लांट के लिए बने प्लेटफॉर्म और नए भवन का प्रस्तावित ड्राइंग भी देखा।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 10:35 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 10:35 PM (IST)
वाराणसी में 30 बेड की क्षमता वाला दो मंजिला नया भवन जुलाई के अंत तक करें तैयार : सीएम योगी आदित्यनाथ
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हाथी बाजार का निरीक्षण करते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

वाराणसी, जेएनएन। अपने गोद लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हाथी बाजार का निरीक्षण करने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार की शाम बनारस पहुंचे। नौ मिनट के निरीक्षण के दौरान सीएम ने जहां अधीक्षक डा. हंसराज को 10 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भेंट किए, वहीं ऑक्सीजन प्लांट के लिए बने प्लेटफॉर्म और नए भवन का प्रस्तावित ड्राइंग भी देखा। कार्यदायी संस्था से नए भवन का कार्य जुलाई के अंत तक मुकम्मल कराने के लिए जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा को निर्देश दिया। साथ ही टीकाकरण लाभार्थियों एवं लेबर रूम में भर्ती मरीजों से चिकित्सीय सुविधाओं के संदर्भ में फीडबैक भी लिया।

बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से सड़क मार्ग से सीएम योगी शाम 4.44 बजे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हाथी बाजार पहुंचे। सबसे पहले अधीक्षक डा. हंसराज को 10 आक्सीजन कंसंट्रेटर भेंट किया। इसके बाद सीएम ने टीकाकरण सत्र का निरीक्षण किया। यहां वैक्सीनेटर पूनम गुप्ता व सुनीता कुमार को पहली डोज का टीका लगवाने वालों को दूसरी डोज की तिथि स्पष्ट तौर पर बताने की हिदायत दी। वहीं एईएफआइ (एडवर्स इवेंट्स फालोइंग इम्युनाइजेशन) रूम में चिकित्सकों की निगरानी में आराम कर रहे लाभार्थियों का भी हाल जाना। लेबर रूम में स्वास्थ्यकर्मियों से उपलब्ध चिकित्सीय सुविधाओं की जानकारी ली। इसके बाद वहां भर्ती मरीजों का कुशलक्षेम लिया। लेबर रूम में सामने ही टेलीमेडिसिन के संदर्भ में भी स्वास्थ्यकर्मियों से पूछताछ की। इसके बाद सीएम मुख्य भवन से निकलकर बाहर आए और भवन के दाईं ओर आक्सीजन प्लांट के लिए बने प्लेटफार्म को देखा। सबसे अंत में स्वास्थ्य केंद्र के बाईं ओर गए। यहां 30 बेड के प्रस्तावित नए भवन की ड्राइंग एवं नीकू-पीकू वार्ड के लिए स्थान देखा। दो मंजिला भवन के भूतल पर 14 बेड नीकू-पीकू के होंगे, वहीं ऊपरी मंजिल पर 16 बेड सामान्य होंगे। कार्यदायी संस्था नया भवन जुलाई के अंत तक तैयार करे, इसके लिए सीएम ने जिलाधिकारी को निर्देशित किया। इसके बाद 4.53 बजे सीएम सीएचसी हाथी बाजार से सर्किट हाउस के लिए रवाना हो गया। निरीक्षण के दौरान मंत्री डा. नीलकंठ तिवारी, विधायक सौरभ श्रीवास्तव, कमिश्नर दीपक अग्रवाल, अपर निदेशक (चिकित्सा, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण) वाराणसी मंडल डा. शशिकांत उपाध्याय, सीएमओ डा. वीबी सिंह, महंत संतोषदास सतुआ बाबा आदि थे।

बोले लाभार्थी

बहू को लेकर लेबर रूम में भर्ती हूं। महाराजजी ने इशारे में ही हाल पूछा था। उन्हें बताया यहां किसी प्रकार की दिक्कत नहीं है।

- सीता देवी

कोरोना टीका लगवाने के बाद मुख्यमंत्री याेगी आदित्यनाथ से कुशल-मंगल का आशीष मिलना मेरे लिए सौभाग्य की बात है।

- सुशीला गुप्ता

बोले स्वास्थ्यकर्मी

सीएम को अचानक अपने सामने देखकर मैं घबरा रही थी, लेकिन उन्होंने हम सब का हौसला बढ़ाते हुए काम की तारीफ की।

- पूनम गुप्ता, वैक्सीनेटर

कोरोना टीका का पहला डोज लेने वालों को टीका लगने के फौरन बाद दूसरी डोज की तिथि बताने का सीएम ने हम सब को निर्देश दिया।

- सुनीता कुमारी, वैक्सीनेटर

chat bot
आपका साथी