वाराणसी के रामनगर में बिना अनुमति फूलन देवी की प्रतिमा स्थापित करने की तैयारी, प्रशासन ने हटवाया

वाराणसी के रामनगर थाना क्षेत्र के सूजाबाद नगर पंचायत में शिव मंदिर स्थित सरकारी जमीन पर बिना अनुमति के कुछ लोगों ने फूलन देवी की प्रतिमा स्थापित करने के उद्देश्य से प्लेटफार्म बनाकर प्रतिमा गुरुवार को ही ला दी गई।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 05:26 PM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 07:18 PM (IST)
वाराणसी के रामनगर में बिना अनुमति फूलन देवी की प्रतिमा स्थापित करने की तैयारी, प्रशासन ने हटवाया
सुरक्षा के लिए पुलिस व पीएसी तैनात कर दी गई।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। रामनगर थाना क्षेत्र के सूजाबाद नगर पंचायत में शिव मंदिर स्थित सरकारी जमीन पर बिना अनुमति के कुछ लोगों ने फूलन देवी की प्रतिमा स्थापित करने के उद्देश्य से प्लेटफार्म बनाकर प्रतिमा गुरुवार को ही ला दी गई। मामले की जानकारी हुई तो एसीपी कोतवाली प्रवीण कुमार सिंह व रामनगर थाना प्रभारी निरीक्षक वेदप्रकाश राय मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने प्रतिमा को हटवा दिया। इस दरम्यान पुलिस व लोगों में हल्की नोकझोंक भी हुई। सुरक्षा के लिए पुलिस व पीएसी तैनात कर दी गई।उधर विकासशील इंसान पार्टी के लोग चौकी पहुचे लेकिन पुलिस ने अनुमति लेने की बात कहते हुए शांत कराया। प्रतिमा किन लोगों ने स्थापित की, इसकी जांच की जा रही है।

सूजाबाद नगर पंचायत में खाली पड़ी सरकारी जमीन पर सरोज चौधरी व कुछ लोग फूलन देवी की प्रतिमा लगाना चाह रहे थे। सरोज ने इसके लिए बकायदा प्रशासन से अनुमति मांगी है।पत्रक में 25 जुलाई शहादत दिवस पर प्रतिमा स्थापित करने की बात कही गई थी लेकिन, प्रशासन ने इसकी अनुमति नहीं दी। इसी बीच किसी ने फूलन देवी की प्रतिमा लगा दी। उधर प्रतिमा देखकर लोगों में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया। किसी ने मामले की जानकारी पुलिस को दे दी।कुछ देर में भारी संख्या में पुलिस कर्मी पहुंच गए।

पुलिस कर्मी जब प्रतिमा हटाने लगे तो कुछ लोगों ने इसका विरोध किया लेकिन पुलिस कर्मियों ने स्थिति को संभाल लिया। एसीपी कोतवाली प्रवीण कुमार सिंह ने सरोज से प्रतिमा स्थापित करने के बाबत पूछताछ की तो उसने बताया कि इसके बारे में कुछ जानकारी नहीं है। जब तक प्रशासन से अनुमति नहीं मिलेगी, तब तक वह प्रतिमा स्थापित नहीं करेंगे। एसीपी कोतवाली ने बताया कि इस तरह के कार्य करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस व पीएसी की तैनाती कर दी गई है।जिला में धारा 144 लागू है।जिन लोगों ने उलंघन किया है उनके खिलाफ विधिक कार्रवाई की जायेगी।

chat bot
आपका साथी