वाराणसी में भारत और अमेरिका की प्रगाढ़ दोस्ती के लिए आरती कर मां गंगा से प्रार्थना

अमेरिकी यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन कट्टरवाद उग्रवाद सीमा पार आतंकवाद और वैश्विक आतंकवादी नेटवर्क को खत्म करने के लिए चर्चा करेंगे। इस बात पर भी चर्चा करेंगे कि वैश्विक साझेदारी को कैसे समृद्ध किया जा सकता है।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 09:46 AM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 10:06 AM (IST)
वाराणसी में भारत और अमेरिका की प्रगाढ़ दोस्ती के लिए आरती कर मां गंगा से प्रार्थना
जान्‍ह्वी तट पर दोनों देशों का झंड़ा लहराया तो घाट आने वालों में भी गर्व की अनुभूति हुई।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। अमेरिका में विश्वगुरु भारत के लिए गंगा से वाराणसी में आशीर्वाद मांगा गया। रिश्तों की नई इबारत लिखने की उम्‍मीद के साथ ही मोदी- बाइडेन की मुलाकात को लेकर बेहतर उम्‍मीद जाहिर की। वाराणसी के सांसद पीएम नरेंद्र मोदी के दौरे का वाराणसी में भी लोगों को और उनके समर्थकों को लंबे समय से इंतजार रहा है। कोरोना संक्रमण काल में दोनों देशो के बीच आपसी सहयोग को लेकर भी लोगों ने इस दौरान चर्चा की। जान्‍ह्वी तट पर दोनों देशों का झंड़ा लहराया तो घाट आने वालों में भी गर्व की अनुभूति हुई। 

पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की शुक्रवार को होने वाली पहली मुलाकात के पूर्व दोनों देशों के प्रगाढ़ संबंध के लिए नमामि गंगे ने मां गंगा की आरती उतारी। भारत - अमेरिकी द्वीपक्षीय संबंधों को मजबूत और बहुमुखी व द्विपक्षीय व्यापार और निवेश संबंधों को मजबूत करने के लिए मां गंगा से गुहार लगाई । भारत-अमेरिका के राष्ट्रीय ध्वज एवं प्रधानमंत्री मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति ‌जो बाइडेन की तस्वीरें लेकर नमामि गंगे टीम के साथ लोगों ने मां गंगा से प्रार्थना की।

गंगा आरती और पूजन के बाद नमामि गंगे काशी क्षेत्र के संयोजक राजेश शुक्ला ने कहा कि मोदी- बाइडेन की मुलाकात रिश्तो की नई इबारत लिखेगी। अमेरिकी यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन कट्टरवाद, उग्रवाद, सीमा पार आतंकवाद और वैश्विक आतंकवादी नेटवर्क को खत्म करने के लिए चर्चा करेंगे। इस बात पर भी चर्चा करेंगे कि वैश्विक साझेदारी को कैसे समृद्ध किया जा सकता है। दोनों नेता द्विपक्षीय व्यापार और निवेश संबंधों को मजबूत करने, सुरक्षा सहयोग को मजबूत करने, स्वच्छ ऊर्जा साझेदारी को बढ़ावा देने पर भी चर्चा करेंगे। उद्योग संबंधों के माध्यम से उभरती प्रौद्योगिकियों में नए रास्ते तलाशेंगे। हमने मां गंगा से आशीर्वाद मंगा है की भारत और अमेरिका की द्विपक्षीय वार्ता प्रत्येक मुद्दे पर प्रगाढ़ और मजबूत रहे । आयोजन में प्रमुख रूप से नमामि गंगे काशी क्षेत्र के संयोजक राजेश शुक्ला, महानगर संयोजक शिवदत्त द्विवेदी महानगर सहसंयोजक द्वय शिवम अग्रहरि, रामप्रकाश जायसवाल,‌ सारिका गुप्ता, रश्मि साहू, विकास तिवारी, रंजीता गुप्ता, सोनू, कीर्तन बरनवाल आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी