बीच चौराहे पर थप्पड़ मारने के कारण हुई थी प्रधान की हत्या, जौनपुर में मुठभेड़ में पकड़े गए दोनों आरोपित

जौनपुर में अमारी के ग्राम प्रधान बसंतलाल की हत्या प्रधानी का चुनाव लडऩे की तैयारी कर रहे प्रिंस ने ही की थी। पुलिस ने शुक्रवार को मुख्य आरोपित को गिरफ्तार करने के साथ ही घटना का राजफाश किया। आरोपित प्रिंस को बसंत लाल ने चौराहे पर थप्पड़ जड़ दिया था।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Fri, 25 Sep 2020 09:19 PM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 09:19 PM (IST)
बीच चौराहे पर थप्पड़ मारने के कारण हुई थी प्रधान की हत्या, जौनपुर में मुठभेड़ में पकड़े गए दोनों आरोपित
जौनपुर में सरपतहां के अमारी ग्राम प्रधान की हत्या के गिरफ्तार आरोपित।

जौनपुर, जेएनएन। अमारी के ग्राम प्रधान बसंतलाल की हत्या प्रधानी का चुनाव लडऩे की तैयारी कर रहे प्रिंस ने ही की थी। पुलिस ने शुक्रवार को मुख्य आरोपित को गिरफ्तार करने के साथ ही घटना का राजफाश किया। पुलिस ने बताया कि आरोपित प्रिंस को बसंत लाल ने बीच चौराहे पर थप्पड़ जड़ दिया था। इसके अलावा आएदिन वह उस पर टीका-टिप्पणी भी करते थे। इससे आजिज आकर उसने योजनाबद्ध तरीके से प्रधान को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया। पुलिस ने शुक्रवार उसको एक अन्य साथी के साथ बांधगांव से गिरफ्तार किया। उसके पास से पिस्टल और कारतूस बरामद हुआ है।

एएसपी सिटी डा. संजय राय ने जिला मुख्यालय पर पत्रकारों के समक्ष घटना का राजफाश करते हुए बताया कि आगामी ग्राम पंचायत का चुनाव अमारी गांव का नवनीत  यादव उर्फ प्रिंस  भी लडऩे की तैयारी कर रहा था। इस बात की जानकारी जब ग्राम प्रधान बसंत लाल यादव को हुई तो उन्होंने नवनीत पर टीका-टिप्पणी शुरू कर दी। पूछताछ में पता चला है कि एक बार नवनीत को थप्पड़ भी मारे थे। इस बात को लेकर नवनीत खार खाए बैठा था। इसी बीच सुल्तानपुर जिले के एक युवक ने नवनीत को एक देशी तमंचा बेचने के लिए दिया। तमंचा हाथ में आते ही नवनीत ने बदला लेने की ठानी। इस काम में उसने सुल्तानपुर के कादीपुर कटघर खुर्द निवासी अतुल यादव व दोस्तपुर भीलमपुर निवासी रोहित यादव को भी शामिल कर लिया। गत 17 मई को जब बसंत लाल गलगला शहीद स्थित अपनी क्लीनिक पर बैठे थे। तीनों ने वहां पहुंचकर उन्हें गोली मार दी और फरार हो गए। हत्याकांड के बाद से ही पुलिस नवनीत की तलाश में जुटी थी। इसी बीच  मुखबिर से सूचना मिली कि नवनीत अपने साथियों संग अखंडनगर की तरफ जाने वला है। सूचना पर पुलिस चैकन्नी हो गई। थोड़ी ही देरबाद एक बाइक पर सवार तीन युवक आते दिखे। पुलिस ने रुकने का इशारा किया तो वे टीम पर फायरिंग करते हुए भागने लगे। पुलिस ने घेराबंदी किया तो ने नवनीत और मिंटू पकड़ लिए गए। रोहित फरार हो गया।

chat bot
आपका साथी