चिराग तले अंधेरा : देश को रोशन करने वाले जिले में ही हो रही है भीषण बिजली कटौती

देश को रोशन करने वाला जिला सोनभद्र खुद कटौती की जद में है। रेणुकूट में अघोषित कटौती और बिजली विभाग के रवैये से नाराज रहवासियों का गुस्सा देर रात सड़क पर फूट पड़ा।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Wed, 26 Sep 2018 12:31 PM (IST) Updated:Wed, 26 Sep 2018 01:39 PM (IST)
चिराग तले अंधेरा : देश को रोशन करने वाले जिले में ही हो रही है भीषण बिजली कटौती
चिराग तले अंधेरा : देश को रोशन करने वाले जिले में ही हो रही है भीषण बिजली कटौती

सोनभद्र (रेणुकूट)। देश भर को रोशन करने वाला जिला सोनभद्र खुद अघोषित कटौती की जद में है। रेणुकूट में अघोषित कटौती और बिजली विभाग के रवैये से नाराज रहवासियों का गुस्सा देर रात सड़क पर फूट पड़ा। आक्रोशित लोगों ने मंगलवार की रात जामा मस्जिद के समीप वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग पर जाम लगा दिया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने जाम हटवाना चाहा लेकिन गुस्साई भीड़ इलाके के जेई को हटाने व बदहाल विद्युत व्यवस्था में सुधार को लेकर डटी रही। इस दौरान बिजली विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी हुई। लगभग एक घंटे बाद नगर पंचायत अध्यक्ष शिवप्रताप सिंह के समझाने बुझाने से जाम समाप्त हुआ।

बिजली गुल, हंगामा फुल

मंगलवार की रात लगभग दस बजे जामा मस्जिद के समीप  दर्जनों लोगों ने वाराणसी शक्तिनगर मुख्य मार्ग पर चक्का जाम कर दिया। आक्रोशित लोगों ने आरोप लगाया कि नियमित रोस्टर के बावजूद दिन दिन भर बिजली गायब रहती है। उमस भरी गर्मी में बिजली कटने से पंखा, कूलर तो चलना दूर पीने के पानी का किल्लत गहरा गया है। सबमर्सिबल पंपों के नही चलने से लोंगों को पानी नही मिल पा रहा है। मंगलवार को भी बिना सूचना के दोपहर से गायब बिजली आठ दस घंटों तक नही आई।

सड़क पर उतर कर प्रदर्शन

नाराज लोगों ने सड़क पर जाम लगा व्यवस्था में सुधार और क्षेत्र के जेई को हटाने की मांग करने लगे। मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष सुभाष चन्द्र राय और चौकी इंचार्ज राजेश सिंह ने भीड़ को हटाना चाहा लेकिन गुस्साए लोग हटने को तैयार नही हुए। करीब एक घंटे की जाम के बाद मौके पर पहुंचे नगर पंचायत अध्यक्ष प्रताप सिंह ने  लोगों को समझा बुझाकर जाम समाप्त करवाया। इस दौरान मुख्य मार्ग के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लगी रहीं और यातायात बाधित रहा।

chat bot
आपका साथी