नामांकन के लिए शुभ मुहुर्त के इंतजार में नेताजी, ज्योतिषी की शरण में पहुंच रहे प्रत्याशी

17 वीं लोकसभा के लिए जिले में मतदान सातवें चरण में होगा। नामांकन की प्रक्रिया सोमवार से प्रारंभ हो जाएगी। फतह हासिल करने को संभावित उम्मीदवार अपना कदम फूंक-फूंक कर रख रहे हैं।

By Vandana SinghEdited By: Publish:Mon, 22 Apr 2019 03:46 PM (IST) Updated:Tue, 23 Apr 2019 08:03 AM (IST)
नामांकन के लिए शुभ मुहुर्त के इंतजार में नेताजी, ज्योतिषी की शरण में पहुंच रहे प्रत्याशी
नामांकन के लिए शुभ मुहुर्त के इंतजार में नेताजी, ज्योतिषी की शरण में पहुंच रहे प्रत्याशी

चंदौली, जेएनएन। 17 वीं लोकसभा के लिए जिले में मतदान सातवें चरण में होगा। नामांकन की प्रक्रिया सोमवार से प्रारंभ हो जाएगी। ऐसे में फतह हासिल करने को संभावित उम्मीदवार अपना कदम फूंक-फूंक कर रख रहे हैं। अब उन्हें शुभ मुहूर्त का इंतजार है। इसलिए वे ज्योतिष पंडित पुरोहित की शरण में पहुंच रहे हैं। उनके विजय रथ को रोकने में ग्रहों का प्रकोप बाधक न बने, बहुतेरे उम्मीदवार इसके लिए अच्छे संयोग में नामांकन करने का विचार कर रहे।

चुनावी समर में दलीय व निर्दलीय उम्मीदवारों ने नामांकन की तैयारी शुरू कर दी है। कुछ स्टार प्रचारकों को नामांकन के लिए बुलाएंगे तो कई स्थानीय नेताओं के साथ इस प्रक्रिया को पूरी करेंगे। नामांकन पत्र के साथ लगने वाले दस्तावेजों को पूरा कराने में प्रत्याशी जुटे हैं। विभिन्न विभागों से नो ड्यूज के अलावा चल-अचल संपत्ति व आपराधिक मुकदमों से संबंधित शपथ पत्र तैयार कराए जा रहे हैं। हालांकि, इन सब तैयारियों के बीच उनकी निगाह नामांकन के लिए शुभ मुहूर्त पर लगी है। ज्योतिषाचार्य, पंडित के जरिए प्रत्याशी यह जानने की कोशिश में हैं कि किस दिन व किस मुहूर्त में नामांकन करें, ताकि बिना किसी रुकावट के सीधे दिल्ली का सफर कर सकें।

24 व 26 अप्रैल को अच्छा योग

ज्योतिषाचार्य पं. देवेश शुक्ल के मुताबिक, नामांकन के लिए 24, 26 व 27 अप्रैल को शुभ मुहूर्त है। 22 अप्रैल को अनुराधा नक्षत्र में दोपहर 1:20 बजे के बाद भी नामांकन किया जा सकता है। 24 अप्रैल पंचमी को मूल नक्षत्र शिव योग के साथ ही यायि-स्थायि नामक दुर्लभ योग की प्राप्ति विशेष शुभकारी होगी।

chat bot
आपका साथी