अखिलेश यादव के जौनपुर दौरे से उठा सियासी भूचाल, पत्नी के अपमान के बाद पार्टी प्रवक्ता ने छोड़ा साथ

अखिलेश यादव के जौनपुर दौरे के बाद पार्टी में आलोचना का दौर भी शुरू हो गया है।

कांग्रेस प्रवक्ता पंखुड़ी पाठक ने अपने फेसबुकवाल पर अखिलेश यादव के किशन के स्वजन के जमीन पर और खुद कुर्सी पर बैठकर नाश्ता करने की फोटो दर्शाते हुए सपा और कांग्रेस आदि दलों की संस्कृति पर सवाल उठाया था।

Abhishek sharmaSat, 27 Feb 2021 08:40 PM (IST)

जौनपुर, जेएनएन। लूट के आरोपित किशन यादव उर्फ पुजारी की पुलिस हिरासत में मौत के बाद समाजवादी पार्टी मुखिया अखिलेश यादव के उसके घर जाकर संवेदना व्‍यक्‍त करने के बाद सियासी चर्चाएं शुरू हो गईं।दरअसल अखिलेश यादव ने जौनपुर दौरे में मृतक के घर जाकर नाश्‍ता कर अपनी संवेदनाएं व्‍यक्‍त की थीं जिस पर लूट का आरोप था। इस मामले में कांग्रेस प्रवक्‍ता पंखुड़ी पाठक के फेसबुक वाल पर पोस्‍ट में 'समाजवाद बनाम समाजवाद का लिफाफा' शीर्षक से एक पोस्‍ट जारी किया गया। जिसपर सपा कार्यकर्ताओं ने अभद्र टिप्‍पणी कर दी। वहींं शिकायत करने के बाद अभद्र टिप्पणी करने वाले सपा समर्थकों के खिलाफ लखनऊ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। इस मामले में आरोपितों में जिले के मीरगंज थाना क्षेत्र का निवासी शुभम यादव भी है। 

बक्शा थाना क्षेत्र के चक मिर्जापुर गांव निवासी लूट के आरोपित किशन यादव उर्फ पुजारी की गत 11 फरवरी की रात पुलिस अभिरक्षा में मौत हो गई थी। सपा मुखिया पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव गत गुरुवार को किशन यादव के घर शोक संतप्त स्वजनों के प्रति संवेदना जताने आए थे। जहां उनके बैठने व जलपान की व्यवस्था की गई थी।

पूर्व में सपा में रह चुकीं फिलवक्त कांग्रेस की प्रवक्ता पंखुड़ी पाठक ने अपने फेसबुक वाल पर कांग्रेस की महासचिव और यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा के प्रयागराज में पीड़ितों के घर जाकर जमीन पर बैठकर उनकी व्यथा सुनने व अखिलेश यादव के किशन के स्वजन के जमीन पर और खुद कुर्सी पर बैठकर नाश्ता करने की फोटो संयुक्त रूप से दर्शाते हुए दोनों दलों की संस्कृति पर सवाल उठाया था। इसी फेसबुक पर शुभम यादव, अरुण कुमार यादव आदि सपा समर्थकों ने पंखुड़ी पाठक के प्रति अभद्र टिप्पणी की थी। इसी से खिन्न होकर पंखुड़ी के पति सपा प्रवक्ता अनिल यादव ने भी सपा की आजीवन सदस्यता से त्याग पत्र दे दिया है।

इस पूरे प्रकरण के दौरान सपाइयों द्वारा पत्नी पंखुड़ी पाठक को घेरने और अभद्र कमेंट से आजिज उनके पति और समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता अनिल यादव ने इस्तीफा दे दिया। अनिल यादव ने एक वीडियो पोस्ट कर समाजवादी पार्टी में महिलाओं के सम्मान सहित उपेक्षा और सुनवाई न होने का आरोप लगाया है। बताते चलें कि कुछ माह पूर्व ही अनिल यादव ने कांग्रेस प्रवक्ता पंखुड़ी पाठक संग दूसरी शादी की थी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.