जौनपुर में चिता बुझाकर महिला का अधजला शव पुलिस ने लिया कब्जे में, पति को हिरासत में लेकर जांच-पड़ताल

जौनपुर पुलिस ने बक्‍शा क्षेत्र के बरगूदर पुल स्थित सई नदी के किनारे मंगलवार को संदिग्ध हाल में मृत विवाहिता के शव का अवशेष चिता बुझवाकर कब्जे में ले लिया। मृतका के भाई की शिकायत पर पुलिस ने यह कार्रवाई की।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 07:26 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 07:26 PM (IST)
जौनपुर में चिता बुझाकर महिला का अधजला शव पुलिस ने लिया कब्जे में, पति को हिरासत में लेकर जांच-पड़ताल
जौनपुर के बक्शा क्षेत्र में महिला की मौत के बाद परिजनों से पूछताछ करती पुलिस ।

जौनपुर, जेएनएन। पुलिस ने क्षेत्र के बरगूदर पुल स्थित सई नदी के किनारे मंगलवार को संदिग्ध हाल में मृत विवाहिता के शव का अवशेष चिता बुझवाकर कब्जे में ले लिया। मृतका के भाई की शिकायत पर पुलिस ने यह कार्रवाई की। स्वजन का कहना है कि उसकी मौत छज्जे से गिरने के कारण हुई थी। मायके वालों की सहमति से शव की अंत्येष्टि की जा रही थी। पुलिस मामले की तहकीकात में जुटी है। पुलिस ने मृतका के भाई से भी पूछताछ की।

बक्शा थाना क्षेत्र के मझौली गांव निवासी रमेश चंद्र प्रजापति की 30 वर्षीय पत्नी कल्पना प्रजापति की सुबह आठ बजे संदिग्ध हाल में मौत हो गई। मृतका का मायका मड़ियाहूं कोतवाली क्षेत्र के बेलवां रामनगर गांव में था। ससुरालीजन की सूचना पर मायके पक्ष के लोग आ गए। पूछताछ के दौरान मायके वालों को ससुरालीजन ने बताया कि कल्पना करीब आठ बजे कमरे में छज्जे पर चढ़कर सफाई कर रही थी। इसी दौरान पैर फिसल जाने से गिर गई और गंभीर चोट आने से बेहोश हो गई। घर पर इलाज के लिए बुलाए गए पास में क्लीनिक चला रहे डाक्टर ने देखते ही उसे मृत घोषित कर दिया। ससुरालीजन के अनुसार मायके वालों की सहमति व उनकी मौजूदगी में पुलिस को सूचना दिए और पोस्टमार्टम कराए बगैर शव सिकरारा थाना क्षेत्र के बरगूदर पुल के पास सई नदी के किनारे ले जाकर अंत्येष्टि की जा रही थी।

इसी दौरान मौके पर मौजूद मृतका के भाई नंदलाल ने यूपी-112 पर पुलिस को सूचना दी कि कल्पना को उसके ससुराल वालों ने मार डाला है। बिना पोस्टमार्टम कराए शव की अंत्येष्टि कर रहे हैं। मौके पर मय फोर्स पहुंचे सिकरारा थाने के एसआइ संतराम ने चिता बुझवा दिया। शव के बचे अवशेष की रखवाली के लिए दो पुलिस जवानों की ड्यूटी लगा दी। थानाध्यक्ष बक्शा विनोद कुमार सिंह ने बताया कि मृतका के पति को थाने लाकर पूछताछ की जा रही है। भाई शराब के नशे में है। किसी ने कोई तहरीर अभी नहीं दी है। छानबीन कर आगे कार्रवाई की जाएगी। मृतका चार बच्चों की मां थी।

chat bot
आपका साथी