वाराणसी के रेड लाइट एरिया में पुलिस ने की छापेमारी, तीन युवतियों को पुलिस ने अनैतिक कार्य से मुक्‍त कराया

गुरुवार को एसीपी कैंट रत्नेश्वर सिंहथानाध्यक्ष मंडुआडीह राजीव सिंह व क्राइम टीम ने शिवदासपुर स्थित रेड लाइट एरिया में छापेमारी किया और वहां से तीन युवतियों को मुक्त कराया। रेडलाइट एरिया में अचानक पुलिस को देख कर अफरातफरी मच गयी।

Abhishek SharmaPublish:Thu, 02 Dec 2021 09:03 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 09:03 PM (IST)
वाराणसी के रेड लाइट एरिया में पुलिस ने की छापेमारी, तीन युवतियों को पुलिस ने अनैतिक कार्य से मुक्‍त कराया
वाराणसी के रेड लाइट एरिया में पुलिस ने की छापेमारी, तीन युवतियों को पुलिस ने अनैतिक कार्य से मुक्‍त कराया

वाराणसी, जागरण संवाददाता। मंडुआडीह क्षेत्र के शिवदासपुर के रेडलाइट एरिया में गुरुवार की शाम एसीपी कैंट के नेतृत्व में मंडुआडीह पुलिस और क्राइम ब्रांच ने प्रयागराज की एक संस्था की निशानदेही पर देह व्यापार के दलदल में फंसी तीन युवतियों को छापेमारी कर मुक्त कराया। इस कृत्य में संलिप्त चार लोगों को भी पुलिस ने पकड़ कर उनके खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की है। क्षेत्र में काफी समय से अनैतिक कारोबार की जानकारी होने के बाद भी पुलिस की सक्रियता ढीली होने के बाद युवतियों को इस दलदल में लाने वाले दलालों की वजह से कारोबार दोबारा जड़ें जमा ले रहा है।  

जानकारी के अनुसार प्रयागराज की संस्था फ्रीडम फर्म के बंगाल यूनिट के लोगों को जानकारी मिली कि बंगाल व अन्य क्षेत्रों की तीन युवतियों से मंडुआडीह क्षेत्र के शिवदासपुर रेडलाइट एरिया में जबरन देह व्यापार कराया जा रहा है। जानकारी मिलने पर संस्था के आधा दर्जन सदस्यों ने पहले रेडलाइट एरिया में सुरागरसी किया। उसके बाद एसीपी कैंट से संपर्क किया। जानकारी पूरी तरह से पुष्‍ट होने के बाद टीम के साथ पुलिस ने मौके पर पहुंचकर उन तीनों युवतियों को अनैतिक कारोबार से मुक्‍त कराने के साथ ही अन्‍य लोगों से पूछताछ कर क्षेत्र में संचालित हो रहे अनैतिक कारोबार को लेकर कार्रवाई की।   

गुरुवार को एसीपी कैंट रत्नेश्वर सिंह, थानाध्यक्ष मंडुआडीह राजीव सिंह व क्राइम टीम ने शिवदासपुर स्थित रेड लाइट एरिया में छापेमारी किया और वहां से तीन युवतियों को मुक्त कराया। रेडलाइट एरिया में अचानक पुलिस को देख कर अफरातफरी मच गयी। कई अनैतिक कार्यों में लिप्‍त महिलाएं वहां से भाग निकलीं। पुलिस ने उक्त क्षेत्र से तीन युवतियों को मुक्त कराया। इस दौरान पुलिस ने कुछ महिलाओं को गिरफ्तार भी किया है। पुलिस के अनुसार जांच के उपरांत संबंधित आरोपितों के खिलाफ विधिक कार्रवाई की जाएगी। वहीं युवतियों को मुक्‍त कराने वाली संस्‍था ने भी वाराणसी पुलिस का आभार जताया है।