वाराणसी के रोहनिया में डकैती मामले में सीसीटीवी, सर्विलांस के आधार पर संदिग्धों से पुलिस ने की पूछताछ

रोहनिया थाना क्षेत्र के अखरी स्थित चंद्रिका नगर कालोनी में रिटायर प्रोफेसर हृदय नारायण राय के घर पर हुई डकैती के मामले में पुलिस के हाथ अभी खाली हैं। ग्रामीण पुलिस व क्राइम ब्रांच सीसीटीवी और सर्विलांस की लोकेशन के आधार पर कुछ संदिग्धों को उठाकर पूछताछ कर रही है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 09:43 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 09:43 PM (IST)
वाराणसी के रोहनिया में डकैती मामले में सीसीटीवी, सर्विलांस के आधार पर संदिग्धों से पुलिस ने की पूछताछ
ग्रामीण पुलिस व क्राइम ब्रांच सीसीटीवी और सर्विलांस की लोकेशन के आधार पर संदिग्धों को उठाकर पूछताछ कर रही है।

जागरण संवाददाता, वाराणसी। रोहनिया थाना क्षेत्र के अखरी स्थित चंद्रिका नगर कालोनी में रिटायर प्रोफेसर हृदय नारायण राय के घर पर हुई डकैती के मामले में पुलिस के हाथ अभी खाली हैं। ग्रामीण पुलिस व क्राइम ब्रांच सीसीटीवी और सर्विलांस की लोकेशन के आधार पर कुछ संदिग्धों को उठाकर पूछताछ कर रही है। इंस्पेक्टर रोहनिया विमल कुमार मिश्र ने बताया कि फिलहाल घुमंतू गिरोह पर घटना को अंजाम देने का शक है। पुलिस ने कई सीसीटीवी कैमरों की फुटेज का विश्लेषण किया, लेकिन किसी नतीजे पर अभी तक नहीं पहुंच पाई है।

बता दें कि शनिवार की रात आधा दर्जन डकैत ग्रिल काटकर प्रोफेसर के घर में घुसे थे। प्रोफेसर व उनकी पत्नी को बंधक बनाकर डकैत नकदी समेत करीब आठ लाख रुपये मूल्य के जेवर समेट ले गए थे। घटना के बाद एसपी ग्रामीण अमित वर्मा ने लापरवाही बरतने के आरोप में अखरी चौकी प्रभारी उमेश राय को निलंबित कर दिया था। साथ ही अखरी चौकी को थाने का रूप में देने के लिए चार दारोगा और 10 सिपाहियों की पोस्टिंग की गई है। पिछले पांच महीने से अखरी क्षेत्र में लगातार बढ़ रहे अपराध को देखते हुए अखरी को थाना बनाने के लिए प्रस्ताव भी भेजा गया है। इंस्पेक्टर रोहनिया ने बताया कि रात्रि गश्त बढ़ा दी गई है। इसके अलावा हाइवे के किनारे ढाबे और गुमटियों के पास संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है। क्षेत्र की कालोनियों के सुरक्षा को देखते हुए सिपाहियों को जिम्मेदारी दी गई है, जिससे लगातर सक्रियता बनी रहे और घटनाओं को रोका जा सके।

वाहन चोरों के गिरोह का राजफाश, चार गिरफ्तार

भेलूपुर पुलिस ने वाहन चोरों के गिरोह का राजफाश किया है। इस संबंध में चार आरोपितों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से चार मोटरसाइकिल, तमंचा व कारतूस बरामद किए गए। थाना प्रभारी रमाकांत दुबे ने बताया कि खोजवां पुलिस चौकी प्रभारी वेद प्रकाश यादव सिपाहियों संग गश्त कर रहे थे। उन्हेंं मुखबिर से सूचना मिली कि वाहन चोरों का गिरोह कंकड़वावीर मंदिर के पास आने वाला है। उन्होंने उपनिरीक्षक द्वय प्रीतम तिवारी व पवन कुमार के साथ उक्त स्थान पर घेरेबंदी कर एक नाबालिग समेत ग्राम बिहार के मोहनिया थानांतर्गत दीया निवासी रवि कुमार, चौबेपुर के रमचंदीपुर ग्राम निवासी संदीप कुमार व विशाल को गिरफ्तार कर लिया। थाना प्रभारी ने बताया कि उनके कब्जे व निशानदेही पर चोरी की चार मोटरसाइकिलें बरामद की गई।

chat bot
आपका साथी