वाराणसी में पुलिस ने बनाई रणनीति, अराजकता और उपद्रव को काबू करने के लिए कसी कमर

मोहर्रम के त्यौहार को शांतिपूर्वक संपन्न कराने को लेकर कमिश्नरेट पुलिस ने कमर कस ली है। अराजकता फैलाने वालों से पुलिस शख्ती के साथ निपटेगी। यहां तक की शहर के संवेदनशील स्थानों पर स्थानीय पुलिस पीएसी के अलावा पैरामिलेक्ट्री फोर्स और क्यूआरटी व टीयरगैस से लैस पुलिस फोर्स तैनात रहेंगे।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Fri, 06 Aug 2021 12:19 PM (IST) Updated:Fri, 06 Aug 2021 12:19 PM (IST)
वाराणसी में पुलिस ने बनाई रणनीति, अराजकता और उपद्रव को काबू करने के लिए कसी कमर
त्यौहार को शांतिपूर्वक संपन्न कराने को लेकर कमिश्नरेट पुलिस ने कमर कस ली है।

वाराणसी, जेएनएन। मोहर्रम के त्यौहार को शांतिपूर्वक संपन्न कराने को लेकर कमिश्नरेट पुलिस ने कमर कस ली है। अराजकता फैलाने वालों से पुलिस शख्ती के साथ निपटेगी। यहां तक की शहर के संवेदनशील स्थानों पर स्थानीय पुलिस, पीएसी के अलावा पैरामिलेक्ट्री फोर्स और क्यूआरटी व टीयरगैस से लैस पुलिस फोर्स तैनात रहेंगे। पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश के निर्देशन में एडिशनल पुलिस कमिश्नर लॉ एंड आर्डर अनिल कुमार सिंह ने पूरा खाका तैयार कर लिया है। इसके बाबत कमिश्नरेट के सभी थाना क्षेत्रों में शंटल समिति की बैठक भी की जा रही है। संवेदनशील क्षेत्रों में अधिकारी भ्रमण कर सुरक्षा का भरोसा दे रहे हैं।

पुलिस फोर्स बाहर से बुलाई गई : मोहर्रम के मद्देनजर कमिश्नरेट की फोर्स के अलावा बाहर से भी पुलिस के जवान बुलाए गए है। इसके अलावा छह स्थानों को चिन्हित कर वहां पर टीयर गैस युक्त पुलिस टीम, क्यूआरटी के अलावा पीएसी और पैरामिलेक्ट्री फोर्स को तैनात किया जाएगा।

आसमान से रखी जाएगी नजर : पर्व के दौरान शांति और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ड्रोन की मदद ली जा रही है। सड़क, गली में पुलिस भ्रमण करेगी और आसमान से ड्रोन के माध्यम से शहर पर नजर रखने की प्लानिंग कमिश्नरेट पुलिस बना रही है। किसी भी परिस्थितियों से निपटने के लिए सदैव तैयार क्यूआरटी की टीमें शहर के विभिन्न क्षेत्र में तैनात रहेंगी, जहां भी उपद्रव या विवाद की सूचना मिलेगी तत्काल यह टीम उस स्थान पर पहुंचकर एरिया को कवर कर उपद्रवियों को सबक सिखाने का काम करेगी।

एलआइयू को भी किया गया एक्टिव : शहर में शांति व्यवस्था को कायम रखने के लिए पर्याप्त पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है। इसके अलावा गोपनीय सूत्रों के माध्यम से शहर की हर एक मूवमेंट के बारे में जानकारी एकत्र की जा रही है।इसके अलावा एलआइयू की टीम को भी एक्टिव रहने का निर्देश दिया गया है।शहर में पुलिस विभाग के अधिकारियों ने शहर में भ्रमण कर लोगों को शांति और सुरक्षा का एहसास कराया।

chat bot
आपका साथी