वाराणसी में पुलिस की जांच में सामने आया मतातंरण का सच, प्रेम विवाह करने के बाद किया था मत परिवर्तन

वाराणसी के चौबेपुर थानांतर्गत अमौली गांव निवासी अमित कुमार मौर्या ने शहर की एक मुस्लिम युवती से प्रेम विवाह किया था। उसके बाद उसने स्वेच्छा से इस्लाम धर्म स्वीकार कर लिया था। पुलिस की जांच में इस मतांतरण का सच सामने आया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 01:45 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 02:07 PM (IST)
वाराणसी में पुलिस की जांच में सामने आया मतातंरण का सच, प्रेम विवाह करने के बाद किया था मत परिवर्तन
वाराणसी के अमौली गांव निवासी अमित कुमार मौर्या ने शहर की एक मुस्लिम युवती से प्रेम विवाह किया था।

वाराणसी, जेएनएन। चौबेपुर थानांतर्गत अमौली गांव निवासी अमित कुमार मौर्या ने शहर की एक मुस्लिम युवती से प्रेम विवाह किया था। उसके बाद उसने स्वेच्छा से इस्लाम धर्म स्वीकार कर लिया था। पुलिस की जांच में इस मतांतरण का सच सामने आया। उसकी पत्नी ने उसे उमरा करने को कहा था। इसकी वह तैयारी कर रहा था। हालांकि कोविड -19 महामारी के चलते वह उमरा के लिए नहीं जा सका था। इस वजह से वह जिस निजी अस्पताल में काम करता है वहां अपने हिंदू नाम का ही इस्तेमाल कर रहा है। उसने दो साल पहले मुस्लिम युवती से प्रेम विवाह किया था। उसकी नौ माह की एक बेटी है। यह जानकारी उसने बुधवार की रात पुलिस के आमने सामने हुई पूछताछ में दी।

मतातंरण संबंधी एक प्रपत्र इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने पर एएसपी नीरज पांडेय उसके घर पहुंचे थे। युवक के भाई, मां व ग्रामीणों ने ऐसी किसी बात से साफ इन्कार किया था। वहीं युवक ने भी पुलिस से मोबाइल फोन पर हुई बातचीत में इसे अपने खिलाफ साजिश बताया था। हालांकि पुलिस जब उसके पास पहुंची तो कुछ ही देर में उसने सब कुछ कबूल कर लिया।

प्रपत्र के मुताबिक एक वर्ष पूर्व किया था मतांतरण

वायरल प्रपत्र के मुताबिक उसने 15 फरवरी, 2020 को इस्लाम धर्म स्वीकार किया था। एमबीए करने के बाद वह शहर में तीन साल से एक निजी अस्पताल में काम कर रहा है। घर भी कम जाता है। अमित ने पुलिस को बताया कि वह मुस्लिम युवती से प्रेम करता था और उससे अक्टूबर 2019 में विवाह किया था। उसके बाद अपनी मर्जी से बिना किसी के दबाव में मतांतरण कर लिया। शादी के बारे में उसके घर वालों को जानकारी नहीं है। वह नहीं चाहता था कि उसकी शादी व मतांतरण की बात सार्वजनिक हो। एएसपी नीरज पांडेय ने बताया कि अमित से लंबी पूछताछ हुई। उसने प्रेम विवाह के बाद अपनी स्वेच्छा से मतांतरण किया है। यह उसका निजी मामला है। पुलिस उसके निजी मामले में दखल नहीं देगी।

chat bot
आपका साथी