वाराणसी में आम आदमी पार्टी की तिरंगा संकल्‍प यात्रा पर पुलिस का पहरा, संजय सिंह हिरासत में

पार्टी के शीर्ष नेतृत्‍व की ओर से इंटरनेट मीडिया पर पुलिस की कार्रवाई पर रोष जताया गया है। पार्टी की ओर से सूचना दी गई कि सांसद संजय सिंह को तिरंगा संकल्प यात्रा के पहले पुलिस ने भेज के समीप गणेशपुर तरना वाराणसी एयरपोर्ट मार्ग पर गिरफ्तार कर लिया।

By Abhishek SharmaEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 09:42 AM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 03:36 PM (IST)
वाराणसी में आम आदमी पार्टी की तिरंगा संकल्‍प यात्रा पर पुलिस का पहरा, संजय सिंह हिरासत में
सांसद संजय सिंह को एयरपोर्ट रोड से गणेशपुर तरना के समीप पुलिस द्वारा रोक लिया गया है।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। आम आदमी पार्टी के राज्य सभा सांसद संजय सिंह को एयरपोर्ट रोड से गणेशपुर तरना के समीप पुलिस द्वारा रोक लिया गया है। इस बाबत पार्टी की ओर से बताया गया कि उनको तिरंगा संकल्‍प यात्रा में जाने से रोकने के लिए पुलिस ने रोका तो पार्टी के शीर्ष नेतृत्‍व की ओर से इंटरनेट मीडिया पर पुलिस की कार्रवाई पर रोष जताया गया है। पार्टी की ओर से सूचना दी गई कि सांसद संजय सिंह को तिरंगा संकल्प यात्रा के पहले पुलिस ने भेज के समीप गणेशपुर तरना वाराणसी एयरपोर्ट मार्ग पर हिरासत में ले लिया गया है। संजय सिंह को पुलिस ने एक स्‍थानीय पेट्रोल पंप के कार्यालय में बैठा दिया है, इस दौरान पुलिस अधिकारियों ने संजय सिंह से मीडिया को मिलने भी नहीं दिया। वहीं वाराणसी में आम आदमी पार्टी की प्रस्तावित तिरंगा संकल्‍प यात्रा के मद्देनजर कचहरी स्थित आम्बेडकर पार्क के पास काफी पुलिस फोर्स तैनात रही।

वहीं संजय सिंह ने मीडिया से बात करते हुए हुए कहा कि भाजपा शुरू से ही तिरंगा विरोधी रही है। तिरंगा यात्रा निरस्‍त हुई है रद नहीं हुई। नई तिथि की घोषणा जल्‍द ही की जाएगी। कहा कि योगी के सरकार में समर्थकों को हत्‍या, लूट, डकैती, दुष्‍कर्म की छूट है लेकिन तिरंगा लेकर चलने की छूट नहीं है। जब जब सरकार तिरंगा यात्रा रोकेगी तबतब उससे अधिक ताकत से तिरंगा यात्रा करने का प्रयास होगा। सवाल उठाया कि तिरंगा यात्रा अवैध कैसे हो सकती है। 

पार्टी से जुड़े कई पदाधिकारियों पर पुलिस की निगाह थी और सुबह से ही सभी को पुलिस ने आयोजन से पहले ही रोक कर कार्यक्रम स्‍थल को भी अपने कब्‍जे में ले लिया। इस दौरान कुछ जगहों पर पुलिस से संबंधित पार्टी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों की बहस भी हुई। 

वहीं आयोजन के बाबत आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता मुकेश सिंह ने बताया कि 'प्रदेश में तिरंगा यात्रा पर रोक है, भारत माता की जय नहीं बोल सकते...मुझे पुलिस ने हाउस अरेस्ट कर दिया है।'

वहीं महानगर अध्‍यक्ष छात्र युवा संघर्ष समिति के रघुकुल यथार्थ ने भी जागरण को बताया कि उनको हाउस अरेस्ट कर लिया गया है। कहा कि आम आदमी पार्टी के तिरंगा संकल्प यात्रा में शामिल होने से उनको रोकने के लिए घर पर पुलिस पहुंची और आयोजन में शामिल होने से रोक दिया गया है। रोके जाने के बाद गाड़ी के अंदर से ही संजय सिंह ने तिरंगा दिखाया। वहीं कुछ आप कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार करके पुलिस लाइन भेज दिया गया तो रास्‍ते भर वाहन से तिरंगा लहराते रहे। वहीं दोपहर तक संजय सिंह को पेट्रोल पंप पर ही रखा गया था।

प्रशासन के अनुसार आम आदमी पार्टी की तिरंगा संकल्‍प यात्रा को अनुमति न होने की वजह से पुलिस आयोजन में शामिल होने की मंशा लेकर आने वालों को रोक रही है। कानून व्‍यवस्‍था में किसी भी प्रकार का हस्‍तक्षेप करने से लोगों को रोका जा रहा है। प्रशासन के अनुसार अनुमति न होने के बाद भी आम आदमी पार्टी कार्यकर्ता और पदाधिकारी आयोजन को करने की तैयारी कर रहे थे। 

chat bot
आपका साथी