वाराणसी सदर तहसील में गोली मारकर हत्‍या मामले में आरोपित गिरधारी से पूछताछ करने पुलिस लखनऊ रवाना

30 सितंबर 2019 को सदर तहसील में गोली मारकर हत्या करने के मामले में अदालत के जरिए शिवपुर पुलिस दो बार तिहाड़ जेल में वारंट बी तामिल करा चुकी है। अब हत्‍या के मामले मेंं वाराणसी पु‍लिस हत्‍या मामले में आरोपित गिरधारी से पूछताछ करने लखनऊ रवाना हो चुकी है।

By Abhishek sharmaEdited By: Publish:Sun, 14 Feb 2021 11:58 AM (IST) Updated:Sun, 14 Feb 2021 11:58 AM (IST)
वाराणसी सदर तहसील में गोली मारकर हत्‍या मामले में आरोपित गिरधारी से पूछताछ करने पुलिस लखनऊ रवाना
वाराणसी पु‍लिस हत्‍या मामले में आरोपित गिरधारी से पूछताछ करने लखनऊ रवाना हो चुकी है।

वाराणसी, जेएनएन। 30 सितंबर 2019 को सदर तहसील में गोली मारकर हत्या करने के मामले में अदालत के जरिए शिवपुर पुलिस दो बार तिहाड़ जेल में वारंट बी तामिल करा चुकी है। अब हत्‍या के मामले मेंं वाराणसी पु‍लिस हत्‍या मामले में आरोपित गिरधारी से पूछताछ करने लखनऊ रवाना हो चुकी है।

सदर तहसील परिसर में चर्चित नीतेश सिंह बबलू हत्याकांड के शूटर गिरधारी विश्वकर्मा को लाने के लिए शिवपुर पुलिस प्रक्रिया एक बार फिर शुरू कर दी है। शिवपुर थाना प्रभारी राजीव रंजन उपाध्याय ने बताया कि गिरधारी से पूछताछ करने के लिए पुलिस की एक टीम रविवार की सुबह लखनऊ के लिए रवाना हो गई। जहां गिरधारी से नितेश सिंह उर्फ बबलू की हत्या के बारे में पूछताछ का प्रयास किया जाएगा। इसके अलावा उसे वाराणसी लाने की प्रक्रिया भी अपनाई जाएगी उन्होंने बताया कि दिल्ली में गिरधारी विश्वकर्मा को पकड़े जाने के बाद उसे दो बार वारंट बी के जरिए वाराणसी लाने का प्रयास किया गया था।

अदालत के जरिए दो बार तिहाड़ जेल में वारंट बी तामिल भी कराया गया, लेकिन गिरधारी को वाराणसी की कोर्ट में पेश नहीं किया गया। 30 सितंबर 2019 को सदर तहसील में सारनाथ निवासी नीतेश सिंह बबलू की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इसमें गिरधारी समेत अन्य बदमाश बाइक से आये थे और हत्याकर बाइक से ही भाग निकले। इस समय वह अजीत सिंह हत्याकांड के बाद से ही लखनऊ में है, अब उसे लखनऊ से वाराणसी लाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी